- कोरोना के प्रकोप के चलते पोस्ट ऑफिस में आधार कार्ड बनाने और संशोधन पर लगी रोक

- कर्मचारियों ने मास्क न मिलने पर प्रबंधन को दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

बरेली : कोरोना के प्रकोप के चलते आमजन से जुड़ी कई सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं। इसी क्रम में हेड पोस्ट में सुबह से लेकर शाम तक लगने वाली आधार बनवाने और संशोधन कराने वाले लोगों की लाइन में नजर नहीं आएगी। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते प्रबंधन ने 31 मार्च तक इस प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। थर्सडे को एचपीओ के एंट्री गेट पर आधार बनाने और संशोधन प्रक्रिया बंद करने का नोटिस चस्पा कर दिया गया है। आधार बनवाने और संशोधन कराने वाले लोगों नोटिस पढ़कर लौट रहे हैं।

स्टाफ के विरोध पर लिया एक्शन

एचपीओ में तैनात स्टाफ ने अफसरों से मांग करते हुए कहा था कि आधार के लिए सुबह से ही भारी संख्या में लोग यहां इकट्ठा हो रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन की माने तो ग्रुप में लोगों का खड़ा होना कोरोना के कारण ठीक नहीं है। स्टाफ के तर्क के चलते प्रबंधन ने आधार पर रोक लगाई है।

बिना मास्क ही करना पड़ रहा काम

स्टाफ की मानें तो पिछले एक महीने से कोरोना का प्रकोप अधिक हुआ है। लेकिन प्रबंधन ने स्टाफ को मास्क तक मुहैया नहीं कराए हैं। यहां अकाउंट और पोस्ट ऑफिस से जुड़े अन्य कामों के लिए रोजाना सैकड़ों लोग आते हैं, ऐसे में बिना मास्क काम करना खतरे से खाली नहीं है।

31 मार्च तक आधार कार्ड का कार्य स्थगित किया गया है। कोरोना के चलते यह रोक लगाई गई है। स्टाफ ने भी रोक लगाने की मांग की गई थी।

एसके त्रिवेदी, सीनियर पोस्ट मास्टर

Posted By: Inextlive