महानगर अध्यक्ष के प्रतिनिधि के पिता को हुआ कोरोना, माननीयों समेत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की अटकी सांसें

बैरिकेडिंग कर हॉट स्पॉट को सेनेटाइज करने के साथ ही डेढ़ किमी तक एरिया को सील करने की कार्रवाई शुरू

Meerut । शहर में लगातार हॉट स्पॉट्स की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल के प्रतिनिधि के पिता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने साबुन गोदाम को भी कोरोना हॉट स्पॉट घोषित कर दिया है। रात को ही रेलवे रोड पुलिस भी रात को मौके पर पहुंच गई और यहां पर नगर निगम टीम को बुलाकर सेनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया। इस एरिया में किसी की एंट्री न हो इसको लेकर सभी तरह के वाहनों के आने-जाने पर बैरिकेडिंग कर प्रतिबंध लगा दिया गया है। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि सभी हॉट स्पॉट में आरएएफ तैनात की गई है।

आज से केवल होम डिलीवरी

एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नारायण सिंह के मुताबिक बुधवार से साबुन गोदाम में किसी भी तरह के वाहन को एंट्री नहीं दी जाएगी। सुबह आने वाले दूध और सब्जी वालो को भी एरिया में नहीं जाने दिया जाएगा। केवल होम डिलीवरी ही यहां पर शुरू की जाएगी। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर और अन्य इमरजेंसी सेवाएं भी यहां चालू नहीं रहेंगी। यदि किसी को दवाई मंगानी है तो वह भी हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके मंगा सकते है। मंगलवार रात से आने वाले 28 दिन तक के लिए पूरे एरिया को रेड जोन घोषित कर सील कर दिया जाएगा।

मैं अपने घर में क्वारंटाइन हो गया हूं। आज मेरे प्रतिनिधि की जांच भी होगी। जैसी भी रिपोर्ट आएगी उसके अनुसार मैं भी टेस्ट कराऊंगा। फिलहाल प्रतिनिधि में किसी भी प्रकार के कोई लक्ष्ण नहीं पाए गए हैं। हमारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी लगातार बात हो रही है।

मुकेश सिंघल, महानगर अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी

पूरी मामला मेरी जानकारी में आया है। मजिस्ट्रेट को मौके पर भेजा गया है। मुकेश सिंघल के प्रतिनिधि कहां-कहां गए थे। इसकी पूरी जानकारी की जा रही है। एरिया को कोरोना हॉट स्पॉट घोषित करने की कार्रवाई पूरी की जा रही है।

अजय तिवारी, एडीएम सिटी

कोरोना पॉजिटिव मरीज शुगर की बीमारी से भी ग्रसित हैं। टेलीफोन पर अपने परिचित डॉक्टर से बातचीत करके दवा ले रहे थे। फोन पर ही डॉक्टर ने कोरोना की जांच कराने के लिए कहा था। निजी लैब से जांच कराई तो कोरोना पाजीटीव पाए गए हैं। पूरे एरिया को सील करा दिया गया है। परिवार के तीन लोग क्वारंटाइन कर दिए गए हैं।

हरिमोहन सिंह, सीओ कैंट

-----------

मेडिकल से भागा कोरोना सस्पेक्टेड

मेरठ। लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 अस्पताल से सस्पेक्टेड मरीज के भागने से हंगामा मच गया। आखिरकार काफी मशक्त के बाद मरीज को पकड़ लिया गया। इसके साथ ही आइसोलेशन वार्ड की चौकसी भी बढ़ा दी गई है। सीएमओ ने बताया कि शाकिर की रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन वह जमातियों के संपर्क में आया था। इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने आइसोलेशन वार्ड की चौकसी बढ़ाने के साथ ही प्रशासन से सुरक्षा की डिमांड भी की है।

----------

पल्लवपुरम के सात संदिग्ध

मेरठ। सदर बाजार स्थित रजबन क्षेत्र में सोमवार को मिली गर्भवती कोरोनो पॉजिटिव महिला के भाई का परिवार भी मंगलवार को आइसोलेट कर दिया गया। इसके साथ ही पल्लवपुरम फेज-1 में बने डबल स्टोरी इलाके को भी पुलिस ने सील कर दिया है। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने बताया कि महिला का भाई उसके संपर्क में था। भाई व उसके परिवार को सस्पेक्टेड मानते हुए कार्रवाई की गई है। इसके अलावा महिला के संपर्क में आए सभी लोगों को ढूंढा जा रहा है और उनकी सैंपलिंग कर सभी को क्वरंटाइन किया जा रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। विश्वास ने बताया कि महिला व उसके परिवार के संपर्क में आने वाले 30 लोगों को शहर के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया है। जबकि जिस अस्पताल में महिला का इलाज चल रहा था, उसके भी 16 लोगों को आइसोलेट किया गया है।

-----------

एनाउंसमेंट कर बंद कराई सब्जी मंडी

मेरठ। सदर में पुलिस की स ती सोमवार को देखने को मिली। रजबन की एक गर्भवती महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद सदर दाल मंडी और सब्जी मंडी भी पूरी तरह से बंद रही। सीओ कैंट हरिमोहन सिंह का कहना है कि कोरोना संक्त्रमित महिला का पति सदर सब्जी मंडी में सब्जी बेचता था। इसलिए एहतियातन सब्जी मंडी को बंद कराया गया है। मगर दाल मंडी व्यापारियों ने अपनी इच्छा से दुकानें नहीं खोली।

--------

नहीं खुलने दी सब्जी मंडी

दरअसल, एसीएम सदर सुनीता सिंह, सीओ कैंट हरिमोहन सिंह और एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता सुबह छह बजे ही सदर बाजार सब्जी मंडी पहुंच गए। यहां कुछ लोगों ने सब्जी की दुकानें खोलने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने किसी दुकान को मंडी में खुलने नहीं दिया। पुलिस ने एनाउंसमेंट कराया कि रजबन में जो महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, उसका पति सदर सब्जी मंडी में सब्जी बेचने का काम करता था इसलिए सब सावधान रहें और अपने घरों में रहें। किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। इसके बाद पैदल गश्त करते हुए सीओ, एसीएम और सदर थाना एसओ दाल मंडी पहुंचे। इस दौरान सदर बाजार पुलिस ने कैंट बोर्ड की टीम को बुलाकर सब्जी मंडी और दाल मंडी को सेनेटाइज भी कराया।

Posted By: Inextlive