RANCHI: राजधानी रांची कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके बावजूद सुरक्षा को लेकर आम लोग सचेत नहीं हैं। पिस्का मोड़ बांस टोली से महज एक किमी दूर पंडरा बाजार में कोरोना से बचने की कोई तैयारी नजर नही आ रही है। पंडरा बाजार में सोमवार को पूरे दिन लोगों की भीड़ और गाडि़यों की लंबी कतारें दिखीं। पंडरा बाजार से कुछ ही दूरी पर एक कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद उस मुहल्ले को सील कर दिया गया है। फिर भी न तो पंडरा बाजार में खरीदारी करने वाले और न ही दुकानदार मास्क पहन रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

प्रशासन भी नहीं है मुस्तैद

पंडरा बाजारा में को संभालने की जिम्मेवारी सिर्फ तीन जमादार के कंधों पर सौंप दी गई है। वे भी दुकान और ऑफिस के बाहर बस नाम की ड्यूटी कर रहे हैं। एक जमादार ने बताया कि वे लोगों को समझा-समझा कर थक गए। कोई बात मानने के लिए तैयान नहीं है। दुकानदार भी भीड़ कंट्रोल करने में सहयोग नहीं देते हैं। वहीं एक दुकानदार ने बताया कि पहले अधिकारियों के निरीक्षण के कारण लोग नियम मानने लगे थे, लेकिन अब फिर से वही हाल हो गया है। बगल में पंडरा थाना होने के बावजूद पुलिस यहां राउंडिंग के लिए नहीं आ रही है।

मास्क न सोशल डिस्टेंसिंग

पंडरा बाजार में खरीददार से लेकर दुकानदार सभी बड़ी लापरवाही बरत रहे हैं। यहां न तो दुकानदार मास्क लगा रहे हैं और न ही ग्राहक प्रॉपर सेफ्टी के साथ बाजार आ रहे हैं। पुलिस रोड पर बगैर मास्क के चलने वालों पर कार्रवाई कर रही है, लेकिन यहां लोगों का जमावड़ा लग रहा है और इस ओर पुलिस-प्रशासन का ध्यान नहीं है। ऐसे में कुछ भी अनहोनी हो सकती है।

Posted By: Inextlive