-मनमानी पर अंकुश के लिए मुंडेरा मंडी समिति ने लगाया स्टॉल

-दुकानदारों ने जबर्दस्ती बढ़ाया टमाटर और प्याज का भाव

ALLAHABAD: दीपावली के बाद से टमाटर और प्याज के भाव में आग लगी है। टमाटर जहां 60 से 70 रुपए किलो बिक रहा है। वहीं प्याज का भाव भी कहीं 50 तो कहीं 60 रुपए प्रति किलो है। टमाटर और प्याज का बढ़ा भाव सब्जी दुकानदारों द्वारा जबर्दस्ती क्रिएट किया गया है। इस पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को मुंडेरा मंडी समिति व्यापार संघ के सदस्यों व व्यापारियों ने स्टॉल लगाकर 30 रुपये किलो प्याज और 30 रुपए किलो टमाटर बेचा।

जैसा मार्केट, वैसा रेट

इन दिनों टमाटर और प्याज का भाव चढ़ा हुआ है। लेकिन अलग-अलग मार्केट और लोकेशन पर सब्जी का अलग-अलग रेट है। आइए देखें कहां कैसा है सब्जी का भाव

बॉक्स-1

अशोक नगर

टमाटर 60 से 80 रुपए और प्याज 60 रुपए प्रति किग्रा

खुल्दाबाद मंडी

टमाटर 40 से 50 रुपए और प्याज का भी यही रेट

गऊघाट मंडी

टमाटर 60 रुपए प्रति किलो तक और प्याज 50 रुपए प्रति किलो तक।

बॉक्स-2

फुटकर में तो और हालत खराब

गोविंदपुर

टमाटर 80 रुपए किलो तक व प्याज 60 रुपए किलो तक।

फाफामऊ

टमाटर 60 से 70 रुपए और प्याज 50 से 60 रुपए।

राजरूपपुर

टमाटर 55 से 60 रुपए किलो तो प्याज 60 रुपए प्रति किलो तक

मनमानी पर लगा रहे लगाम

मुंडेरा मंडी समिति व्यापार संघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि टमाटर और प्याज की आवक में कोई कमी नहीं है। रेट भी थोक में 30 रुपए से कम है। लेकिन सब्जी विक्रेताओं द्वारा अलग-अलग रेट पर टमाटर और प्याज बेचा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को मुंडेरा मंडी में स्टॉल लगाकर 30 रुपए में टमाटर और 30 रुपए प्रति किलोग्राम प्याज बेचा गया। मंडी सचिव रेनू शर्मा ने स्टॉल का उद्घाटन किया।

वर्जन

सब्जी विक्रेताओं द्वारा जबर्दस्ती महंगाई की अफवाह फैलाई जा रही है। जबकि सब्जियां महंगी नहीं हैं। सब्जी विक्रेता दो-चार रुपए ज्यादा बढ़ाकर लें, लेकिन प्याज 30 की जगह 50 और टमाटर 30 की जगह 70 रुपये में न बेचें।

-सतीश कुशवाहा

अध्यक्ष, गल्ला संघ

Posted By: Inextlive