- मुरादाबाद में बंदी की हत्या के बाद अचानक कचहरी पहुंचे डीआईजी

- आराम फरमाते और बीड़ी पीते हुए मिले सिपाहियों की ली क्लास

- एसएसपी और सीओ क्राइम को बुलाकर जताई नाराजगी

Meerut: मुरादाबाद कचहरी में वारदात के बाद डीआईजी मेरठ रेंज रमित शर्मा अचानक बाइक से बिना वर्दी कचहरी पहुंचे। उन्होंने कचहरी के सभी गेटों का हाल देखा तो कुछ सिपाही आराम फरमा रहे थे तो कुछ बीड़ी बैठे हुए पी रहे थे। उन्होंने तुंरत एसएसपी सुभाष सिंह बघेल और सीओ क्राइम मनीष मिश्रा को बुलाकर लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त की।

साहब को नहीं पहचाना

डीआईजी को कचहरी की सुरक्षा में तैनात कोई भी कर्मचारी नहीं पहचान सका। एक सिपाही से जब डीआईजी ने कहा कि चेकिंग क्यों नहीं कर रहे तो उसने कहा कि चेकिंग करना हमारा काम है, आप कौन होते हो पूछने वाले। डीआईजी रमित शर्मा ने सिपाहियों से कहा कि पुलिस की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा या तो पुलिस कर्मी सुधर जाए नहीं तो सस्पेंशन के लिए तैयार रहे।

कचहरी में पुलिस की व्यवस्था को देखने के लिए गया था। कुछ पुलिस कर्मी लापरवाह मिले तो एसएसपी को मौके पर बुलाया गया। चेकिंग की व्यवस्था ठीक करने के लिए निर्देश दिए।

-रमित शर्मा

डीआईजी, मेरठ रेंज

वकील बोले

कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था बड़ा सवाल है। जिस तरह कचहरी में हत्या की वारदात हो रही है। यह बहुत गंभीर मामला है। पुलिस को सख्ती से चेकिंग करानी चाहिए। यदि पुलिस वकीलों की मदद मांगेगी तो हम पूरी मदद करेंगे। रूटीन चेकिंग करना अति आवश्यक है।

-रामकुमार शर्मा

सीनियर एडवोकेट

बदमाशों ने कचहरी को टारगेट कर लिया है। बदमाशों में पुलिस का खौफ बिल्कुल नहीं दिख रहा है। पुलिस प्रशासन को चाहिए कि वह सख्ती से चेकिंग करें ताकि इस प्रकार की घटनाएं दोबारा न हो सके।

-उपदेश शर्मा

एडवोकेट

Posted By: Inextlive