RANCHI : सरस्वती पूजा के लिए पांच हजार रुपए चंदा नहीं देने पर कुछ युवकों ने सोमवार को व्यवसायी टिंकू चौधरी पर जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव करने आए टिंकू के भाई दीपक चौधरी की भी पिटाई चंदा उगाही करनेवालों ने कर दी। सुखदेवनगर थाना कैंपस के पीछे मिलन चौक के पास की यह घटना है। चंदा उगाही करने निकले युवकों द्वारा व्यवसायी टिंकू चौधरी के साथ मारपीट करने की जानकारी मुहल्लेवालों को मिली तो वे गोलबंद हो गए। वे चंदन सिंह लॉज के पास जब जुटने लगे तो हमला करनेवाले चंदन सिंह, धीरज, अनीश और सोनू समेत कुछ और युवक वहां से भागना शुरू कर दिया।

बवाल के बाद बंद हुई दुकानें

व्यवसायी टिंकू चौधरी पर हमला होने के बाद मुहल्ले के लोगों ने चंदा उगाही करनेवालों को खदेड़ना शुरू कर दिया। बवाल होता देख इलाके के दुकानों के शटर गिर गए। इस बीच सुखदेवनगर पुलिस को इसकी जानकारी मिली। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने भीड़ पर लाठी बरसानी शुरू कर दी। लोग भागने लगे। इस बीच पुलिस ने बवाल करने के आरोप में चार युवकों को हिरासत में ले लिया। इधर, टिंकू चौधरी पर जानलेवा हमला को लेकर उनके भाई दीपक ने सुखदेवनगर थाना में एफआईआर दर्ज करा दी है।

रंगदार को मार-मारकर किया अधमरा

मुहल्ले के लोगों ने जब जबरन चंदा उगाही करनेवाले युवकों के खिलाफ मोर्चा संभाला तो नाटी उर्फ सोनू नामक युवक भागकर लॉज में छिप गया। लोगों ने उसे लॉज से खींचकर निकाला और पिटाई शुरू कर दी। कोई ईंट-पत्थर, कोई लात-घूंसे तो कोई बांस-बल्ली से नाटी को मार रहा था। वे उसका सेंदरा करने के फिराक में थे। वे नाटी को मारते-पीटते सुखदेवनगर थाना केपास स्थित धोबी दुकान तक ले गए। इस बीच किसी ने सिटी एसपी अनूप बिरथरे को इसकी जानकारी दे दी। सिटी एसपी ने सुखदेवनगर थाना को इंफॉर्म किया। इसके बाद थानेदार मनोज कुमर दल-बल के साथ स्पॉट पर पहुंचे और नाटी को लोगों के चंगुल से बाहर निकाला। इस दौरान महुआटोली का रहनेवाला नाटी अधमरा हो चुका था, फिर भी लोग उसे छोड़ने के पक्ष में नहीं थे।

Posted By: Inextlive