-सोनिया गांधी के रोड शो मार्ग का हो रहा सर्वे

-जांच एजेंसिया जुटा रहीं हैं इनपुट, हेडक्वार्टर को भेजी जा रही है पल-पल की रिपोर्ट

VARANASI

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के रोड शो में हुई चूक और तबियत बिगड़ने को लेकर जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। इस मामले को लेकर जिम्मेदार अधिकारी की तलाश भी की जा रही है। दो अगस्त को हुए रोड शो के दौरान उनकी तबीयत अचानक खराब हुई थी। केंद्र से लगायत प्रदेश सरकार की एजेंसियां रोड शो के मार्ग पर सर्वे कर इनपुट जुटा रही हैं। इस बाबत स्थानीय स्तर पर जांच कर पाल-पल की रिपोर्ट मुख्यालयों को भी भेजी जा रही है।

जांच के दायरे में है प्रशासनिक अमला

सोनिया गांधी के रोड शो में एयरपोर्ट से लगाए सर्किट हाउस व फिर लहुराबीर तक के मार्गो का सर्वे हो रहा है। सिटी में रोड की कंडीशन को देखते हुए मामले की जांच हो रही है। सोनिया गांधी रोड शो में भीड़ को देखते हुए गाड़ी का दरवाजा खोलकर बाहर निकल गई फिर उन्होंने एक बार गाड़ी भी बदली। अचानक तबियत बिगड़ने को लेकर प्रशासनिक अमला भी जांच के दायरे में आ गया है। जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर जांच करने में जुटा है। उधर, सक्रिय जांच एजेंसियों के जिम्मे पूरे प्रकरण को रखा गया है।

बनारस को एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस

रोड शो के दौरान बिगड़ी सोनिया गांधी की तबीयत प्रकरण पर सूबे के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि सोनिया गांधी अपने चिकित्सकीय व्यवस्था पर आपत्ति नहीं जताई हैं और न ही यूपी सरकार को ऐसा कोई लेटर लिखा है। हालांकि ऐसे वीवीआईपी मूवमेंट पर स्वास्थ्य विभाग अब पूरी तरह मुस्तैद होगा। बहुत जल्द बनारस को एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस मुहैया कराई जाएगी। सर्किट हाउस में मीडिया से मुखातिब राज्य मंत्री ने दावा किया कि सरकारी अस्पताल अब नये रूप में दिखेंगे। न केवल चिकित्सकीय सुविधाएं बेहतर होंगी बल्कि मरीजों के शोषण पर भी रोक लगेगी। अब यदि किसी मरीज को दूसरे हॉस्पिटल में रेफर किया जाएगा तो रजिस्टर में समुचित कारण भी दर्ज करना होगा। कहा कि सूबे के क्8 हॉस्पिटल्स में मुफ्त डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें बनारस भी शामिल है।

Posted By: Inextlive