सोनिया गांधी की तबीयत अचानक हुई खराब, एयर एंबुलेंस से राहुल ले गये दिल्ली

रोड शो को बीच में छोड़ कर वापस लौटने का हुआ निर्णय, कार्यकताओं का जोश ठंडा varanasi@inext.co.in

VARANASI

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का रोड शो पूरे रौ में आगे बढ़ रहा था कि कि अपने अंतिम पड़ाव से कुछ पहले लहुराबीर पर मैडम की तबीयत कुछ नासाज हो गई। अपने नेता की तबीयत खराब होने की खबर जंगल में आग की तरह फैली और जोश से लबरेज कार्यकर्ताओं का उत्साह ठंडा पड़ गया। आनन फानन में उन्हें लहुराबीर स्थित एक होटल में ले जाया गया। करीब डेढ़ घंडे बाद एसपीजी और पार्टी के नेताओं ने रोड शो के आगे का कार्यक्रम स्थगित कर यहीं से एयरपोर्ट की ओर रुख कर लिया। फिर यहां से एयरएंबुलेंस के जरिये उन्हें दिल्ली ले जाया गया।

डेढ़ घंटे रुका रहा काफिला

मैडम की खराब तबीयत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें तुरंत ही पास के एक सामान्य से होटल में ले जाया गया। वहां तकरीबन डेढ़ घंटे आराम करने के बाद उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। मंडलीय हॉस्पिटल के डॉ घनश्याम श्रीवास्तव उनका मेडिकल मुआयाना किया। डॉक्टर श्रीवास्तव ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था। हल्का बुखार भी था और कम पानी की भी कुछ शिकायत थी। उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। इलेक्ट्रॉल के साथ कुछ दवा दी गयी है। पर उनकी तबीयत में सुधार न देखकर एसपीजी वालों ने कार्यकम को रद्द कर वापस दिल्ली लौटने का फैसला कर लिया।

एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले गये राहुल

दिल्ली ले जाने के लिए खुद राहुल गांधी एयर एंबुलेंस लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट आये। 9.फ्0 बजे के करीब उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। तब तक एयरपोर्ट पर ही उनका इलाज किया जा रहा था। सोनिया गांधी के तबीयत खराब होने की खबर पर प्रशासन की ओर से बीएचयू हॉस्पिटल को एलर्ट किया गया। एसएस हॉस्पिटल बीएचयू के एमएस डॉ ओपी उपाध्याय ने बताया कि हॉस्पिटल में इमरजेंसी से लेकर आईसीयू, सीसीयू तक में बेड रिजर्व कर दिया गया था।

Posted By: Inextlive