- चाय की दुकानों पर होती रही सोनिया के रोड शो की चर्चा

- कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में भरा नया जोश

VARANASI

बुधवार का दिन भी आम दिनों की तरह था लेकिन कांग्रेसियों के चेहरे खिले हुए थे। एक दिन पहले कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रोड शो के जरिए जो ऊर्जा भर गयी थीं वह साफ नजर आ रही थी। भले ही बीमार होने की वजह से सोनिया रोड शो पूरा नहीं कर सकीं लेकिन बनारस आने का जो उनका उद्देश्य था वह पूरा हुआ। अवाम में पार्टी की चर्चा और कार्यकर्ता में जोश दोनों हुआ।

सुबह से होती रही चर्चा

सुबह होने के साथ ही शहर के तमाम चाय की दुकान और अड़ी पर चर्चा सोनिया के रोड की चर्चा शुरू हो गयी। किसी ने उम्मीद जता दी कि इस बार प्रदेश में कांगे्रस ही परचम लहरायेगी, तो कहीं सोनिया के रोड शो की तुलना पीएम मोदी के शो से होती रही। बात साफ है कि बनारस अब भारत की राजनीति के अखाड़े का केंद्र बन गया है। पहले चर्चा थी कि कांग्रेस को अब कौन पूछेगा? लेकिन मंगलवार को हुए रोड शो ने बता दिया कि शहर कोई भी हो सरकार किसी की भी हो लेकिन अभी भी पार्टी ने हिम्मत नहीं हारी है।

सोशल मीडिया पर भी हिट रहा शो

सोनिया के रोड शो का असर यह भी रहा कि जो पार्टी नेता और कार्यकर्ता अपनी गतिविधियों को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं कर रहे थे वह छोटी से छोटी बातें भी अपडेट करने लगे और लोगों के लाइक भी बटोरे। सोशल मीडिया पर रोड शो की कामयाबी दिखने लगी। इसके साथ ही सोनिया के अस्वस्थ होने की चर्चा भी सोशल मीडिया पर छायी रही। एक ओर कांग्रेसी उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना करते नजर आए तो वहीं विरोधी दलों के कार्यकर्ता तंज कसने में भी पीछे नहीं रहे।

जनता का दिया धन्यवाद

रोड शो के हिट होने पर बनारस के ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय स्तर के कई कांग्रेसी नेताओं ने यहां की जनता को धन्यवाद दिया। बनारस कांग्रेस ने ट्वीट में काशी की जनता का सोनिया गांधी के स्वागत के लिए आभार व्यक्त किया। सोनिया के बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की। उधर पार्टी की सीएम कैंडीडेट शीला दीक्षित ने भी रोड शो की सफलता के लिए कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि 'वाराणसी ने आज ही अपनी मंशा जाहिर कर दी'। ऐसे ही कई ट्वीट और पोस्ट सोशल मीडिया पर छाये रहे।

रोड शो के लिए हमने बहुत तैयारी की थी जिस तरह जनता ने हमारा साथ दिया उससे बहुत खुशी हुई है। लोगों का इतना समर्थन मिलेगा इसकी उम्मीद तो हमें भी नहीं थी।

गोविंद केसरी पार्षद व कांग्रेस कार्यकर्ता

सोनिया गांधी ने रोड शो कर हमारे अंदर उत्साह भर दिया है। आने वाले दिनों में हम पार्टी और जनता के लिए हर तरह से खड़ें रहेंगे।

सिद्धार्थ केसरी, कार्यकर्ता

इस रोड शो से पहले सभी समझ रहे थे कि कांग्रेस में कुछ नहीं बचा है। लेकिन हमने बता और दिखा दिया अपनी ताकत को।

विशाल मिश्र, कार्यकर्ता

कांगे्रस ने अपनी क्षमता का परिचय रोड शो के जरिए दे दिया है। ये विरोधियों को करारा जवाब है।

मयंक चौबे

Posted By: Inextlive