-नंदा देवी राजजात समिति के पदाधिकारियों को सीएम ने दी सहमति

-सोनू निगम का नौनीहाल है रुद्रप्रयाग धारी देवी मंदिर के ठामक गांव में

-हिमालय कुंभ 2014 पर बन रही नंदा गीतांजलि गीतमाला में सोनू ने दिए हैं गढ़वाली लैंग्वेज में सुर

DEHRADUN : हिमालय कुंभ के नाम से प्रसिद्ध एशिया की सबसे लंबी पैदल धार्मिक यात्रा की सफलता के बाद अब इस पर गीतमाला 'नंदा गीतांजलि' तैयार हो रही है। इसका निर्माण प्रतिष्ठित फिल्म निर्माण संस्था टीवी गिरदूत कर रही है। खास बात यह है कि इस गीतमाला में बॉलीवुड के फेमस सिंगर सोनू निगम ने गढ़वाली भाषा में अपने सुर दिए हैं। दरअसल, सोनू निगम का नौनीहाल रुद्रप्रयाग जनपद के धारी देवी मंदिर के पास ठामक गांव में है।

सोनू निगम का प्रस्ताव रखा

वेडनसडे को नंदा राजजात समिति के पदाधिकारियों ने इस बावत सीएम हरीश रावत से भेंट की। डिप्टी स्पीकर डा। अनुसूइया प्रसाद मैखुरी की अगुवाई में सीएम हरीश रावत से भेंट कर समिति के पदाधिकारियों ने सोनू निगम को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाने का भी प्रस्ताव रखा, जिस पर सीएम ने अपनी सहमति के संकेत दिए। इस मौके पर राजजात समिति के महामंत्री भुवन नौटियाल, प्रचार सचिव शिव पैन्यूली, दिव्य नौटियाल, लक्ष्मी दत्त कुनियाल आदि थे।

परिषद में शामिल होंगे सभी मेले

समिति के मुताबिक सीएम ने श्री नंदा देवी राज जात परिषद को अधिक सशक्त बनाने का भरोसा दिया। इसके अलावा नंदा देवी से संबंधित सभी मेलों, महोत्सवों, वार्षिक यात्राओं का प्रबंधन भी राज जात परिषद से कराने भरोसा दिया है। इस बारे में ख्म् फरवरी को कर्णप्रयाग में एक बैठक आयोजित किए जाने पर भी सहमति बनी।

Posted By: Inextlive