Coronavirus Impact on Bollywood : सोनू निगम जनता कर्फ्यू के वक्त करेंगे ऑनलाइन कॉन्सर्ट, बताई वजह

Updated Date: Sun, 22 Mar 2020 10:05 AM (IST)

Coronavirus Impact on Bollywood : 22 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू घोषित किया था। उन्होंने लोगों से अपने- अपने घरों में रहने की अपली की और बिना वजह बाहर निकलने को मना किया। ऐसे में सोनू निगम ने अपने काॅन्सर्ट को कैंसिल करने की बजाय ऑनलाइन काॅन्सर्ट करने का फैसला लिया है।

मुंबई (मिड-डे)। Coronavirus Impact on Bollywood : कोरोना वायरस के अगेंस्ट देश की जंग में अपने देशवासियों का साथ देने का सबसे सेफ एंड साउंड तरीका ढूंढा है बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने। उनका ये तरीका एक ओर तो मास पीपल को वायरस के इफेक्ट से बचाने का काम करेगा और दूसरी ओर उनके फैन्स को जनता कफर्यू के दौरान घर पर ही एंटरटेन करेगा। इसके लिए क्या आइडिया निकाला उन्होंने, यहां जानें।

सोनू ने लिया ऑनलाइन काॅन्सर्ट करने का फैसला

एक तरफ जहां सिंगर कनिका कपूर पर अपनी मॉरल रिस्पॉन्सेबिलिटीज को इग्नोनर करते हुए दूसरों की जान को भी खतरे में डालने का आरोप है, वहीं दूसरी ओर सोनू निगम के देश के सामने खड़े सबसे बड़े फियर के इस दौर में बेहद समझदारी से काम लेने के तरीके की जमकर तारीफ भी हो रही है। पिछले दिनों लिए अपने दो बड़े फैसलों से उन्होंने इस बात को प्रूव कर दिया है कि वह असल मायने में देश के रिस्पॉन्सिबल नागरिक हैं।

दुबई में ही बढ़ाया अपना स्टे

सोनू बीती 5 मार्च को दुबई गए थे और इसी हफते उनको इंडिया वापस आना था। इस दौरान कोरोना वायरस को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए इंडियन गर्वनमेंट की ओर से इंटरनेशनल ट्रैवेल पर लगाई गई रिस्ट्रिक्शंस को ध्यान में रखते हुए उन्होंने दुबई में ही अपने स्टे को और एक्सटेंड करने का डिसीजन लिया है।

ऐसा कहना है सोनू का

इस बारे में सोनू निगम कहते हैं, दुनियाभर में कोरोना को लेकर बढ़ते खतरे को देखते हुए जब मेरा मुंबई कॉन्सर्ट पोस्टपोन्ड हो गया। उस वक्त मैंने इंडिया वापस आने के बजाए दुबई में ही अपनी फैमिली के पास रुकने का फैसला किया। मैं इंडियन अथॉरिटीज की बढ़ी मुश्किलों को समझता हूं और उन्हें और नहीं बढ़ाना चाहता।

अच्छे से समझते हैं सोनू

सोनू इस बात को अच्छे से समझते हैं कि इस वक्त उनके अपने देश लौटने की चाह, उनके आसपास मौजूद लोगों का खतरा और भी बढ़ा सकती है। इसको लेकर उनका कहना है, मैं इंडिया में रह रहे अपने पिता और बहन को बहुत प्यार करता हूं और उनसे जल्द से जल्द मिलना भी चाहता हूं पर दुबई में वायरस के ज्यादा फैलने की वजह से इस समय वहां लौटकर मैं उनके लिए भी खतरा बनूंगा। यही नहीं, एयरपोर्ट पर भी मैं अपने आसपास मौजूद ढेरों लोगों के लिए खतरा बढ़ा सकता हूं और ऐसा मैं नहीं करना चाहता।

नहीं हैं अपने फैंस से दूर

ऐसे में वहां अपना स्टे बढ़ाने के लिए उन्हें वीजा को लेकर कई तरह की मुश्किलें भी फेस करनी पड़ रही होंगी पर इसपर उनका कहना है, बिल्कु्ल भी नहीं, वायरस के खिलाफ इस जंग में इस समय पूरी दुनिया एक है। अपने इस स्टेप से भले ही सोनू अपने फैन्स से दूर हो गए हों पर वहां रहकर भी उनके करीब रहने का उन्होंने एक आइडिया ढूंढ निकाला है।

ये है फैन्स के करीब रहने का उनका आइडिया

इंडिया में अपने फैन्स के करीब रहने और संडे को पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से एनाउंस किए गए जनता कर्फ्यू को सक्सेसफुल बनाने के लिए सोनू निगम दुबई में ही रहकर ऑनलाइन कॉन्सर्ट करेंगे। इसको लेकर उन्होंने कहा, मेरा ये स्टेप सिर्फ इंडिया में घर पर बैठे जनता कफर्यू को सपोर्ट कर रहे मेरे फैन्स के लिए ही नहीं है बिल्क दुनियाभर के म्यूजिक लवर्स के लिए है। मैं अपने सोशल हैंडल के जरिए उन सबसे संडे को जुड़ूंगा।

mohar.basu@mid-day.com

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.