-सपा-कांग्रेस गठबंधन के roadshow में उमड़ा हुजूम

-हुआ जोरदार स्वागत, सड़क के दोनों ओर रही पब्लिक की बंपर भीड़

-बीच में डिंपल के पहुंचने से कार्यकर्ताओं का बढ़ा उत्साह

VARANASI

सीएम अखिलेश यादव व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो ने शहर को सपा-कांग्रेस मय कर दिया। इसी के साथ बनारस शनिवार को एक और बड़े आयोजन का साक्षी बना। रोड शो की शुरुआत से पहले बनारस पहुंचे अखिलेश व राहुल ने कचहरी स्थित अंबेडकर पार्क में डॉ। भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं से ठसाठस भरी सड़क पर निकला खुले रथ में गठबंधन का चुनाव जुलूस। विभिन्न एरिया से होता हुआ रोड शो देर शाम गिरजाघर चौराहे पर पहुंचा। इस दौरान एरियावाइज कैंडीडेट भी रथ पर नेताओं के साथ सवार होते रहे। कचहरी पर समद अंसारी सवार हुए तो दोषीपुरा में डॉ। राजेश मिश्रा को रथ पर जगह मिली। शहर उत्तरी विधानसभा का क्षेत्र समाप्त होते ही समद अंसारी रथ से उतर गए।

छतों से बरस रहे थे फूल

कचहरी से शुरू हुआ रोड शो का काफिला वरुणा पुल, नदेसर, चौकाघाट, दोषीपुरा, अलईपुरा, गोलगड्डा, पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते हुए गिरजाघर चौराहे पर पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान आठ किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान छतों से फूल बरसाए जा रहे थे। हाथों में कांग्रेस व समाजवादी पार्टी का झंडा लिए, सिर पर अपने दल की टोपी लगाए कार्यकर्ता नेताओं की जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगा रहे थे। वाहनों के काफिले के साथ मोटरसाइकिल सवार कार्यकर्ता आगे-आगे चल रहे थे। दोषीपुरा में सीएम की पत्‍‌नी व सांसद डिंपल यादव भी रोड शो में शामिल हो गई। इसके बाद तो कार्यकर्ताओं में गगनभेदी नारा लगाने की होड़ मच गयी।

अचानक बदला प्लान

इसी बीच अचानक सूचना मिली कि राहुल गांधी व अखिलेश यादव बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन करेंगे। इसे लेकर मंदिर में तैयारियां की जाने लगीं। यहां कुछ ही देर पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दर्शन पूजन किया था। शाम करीब साढ़े सात बजे रोड शो के गिरजाघर पहुंचते-पहुंचते अंधेरा हो गया। ऑफिसर्स भी टाइम की दुहाई देते हुए रोड शो जल्द खत्म कर लेने का अनुरोध कर रहे थे।

विजयी होने पर करूंगा अभिषेक

छत्ताद्वार पर शाम 6.38 बजे रथ से पहले उतरे अखिलेश फिर डिंपल व राहुल रानी भवानी द्वार क्रॉस करते हुए मंदिर परिसर में बाबा के गर्भ गृह में पहुंचे। यहां शाम 6.40 बजे सपत्नीक अखिलेश के अलावा राहुल गांधी व राजब्बर ने पं। राजेंद्र तिवारी के आचार्यत्व में सविधि शोडषोपचार पूजन शुरू किया तत्पश्चात विजय का संकल्प लिया फिर 21 लीटर दूध से अभिषेक किया। मंदिर से वापस जाते समय कमिश्नर ने अंगवस्त्र व बाबा का स्मृति चिन्ह भेंट किया। अखिलेश बोले कि एक ही महादेव है काशी में। कहा कि विजय मिलने के बाद बाबा के मंदिर फिर आना होगा तब रुद्राभिषेक करूंगा। शाम 7.07 बजे तीनों नेता एक बार फिर रथ पर सवार होकर हाथ हिलाते हुए निकले।

सपा व कांग्रेस की दोस्ती आगे भी रहेगी : अखिलेश

VARANASI

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि पीएम ने तीन साल में जनता को विकास के नाम पर धोखा दिया। जनता जान गई है। अब वह बहकावे में आने वाली नहीं है। ऐसी क्या बात हो गई कि विदेश घूमने और दिल्ली रहने के बजाय काशी आना पड़ा। जब जनता ने नकारा तो प्रधानमंत्री ने काशी में डेरा डाल लिया, मगर इससे कुछ होने वाला नहीं है। काम बोलता है, बोलेगा और बोलता रहेगा। मुख्यमंत्री मुनारी स्थित मैदान में शनिवार को अजगरा और शिवपुर विधानसभा के प्रत्याशी के समर्थन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने वोटर्स को भरोसा दिलाया कि हम यूपी छोड़कर दिल्ली नहीं जाएंगे। आपके बीच रहकर विकास करेंगे। कांग्रेस और सपा की दोस्ती आगे भी रहेगी।

लोगों की जान जाना ही अच्छे दिन

तीन साल में काला धन बाहर तो नहीं आया लेकिन नोटबंदी कर पीएम ने पब्लिक को लाइन में खड़ा करा दिया। कई लोगों की जान चली गई क्या यही अच्छे दिन है। भाजपा ने जनता से वादा किया था कि सरकार में आए तो किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत किस प्रदेश में किसानों का कर्ज माफ किया। सपा सरकार फिर सत्ता में आई तो किसानों के एक लाख रुपये तक कर्ज माफ करूंगा। कुछ थानेदार फरियादियों की समस्याओं को सुनने की बजाय परेशान करते हैं। उनकी काट के लिए हमने यूपी क्00 नंबर पीआरवी व्यवस्था शुरू की जो कॉल जाते ही तत्काल मौके पर पहुंच जाती है। क्0ख् और क्08 सहित तमाम योजनाओं से लोगों को फायदा मिल रहा है। इसे जनता महसूस भी कर रही है।

क्क् मार्च को लगेगा करेंट

बिजली पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को बिजली में भी हिंदू-मुसलमान दिखाई पड़ते हैं। क्क् मार्च को भाजपा को असली करेंट लगेगा। शहर को ख्ब् घंटे और देहात में क्म् घंटे बिजली मिल रही है। दोबारा सरकार बनने पर गांवों को भी ख्ब् घंटे बिजली दूंगा। आप लोग हाथी से सावधान हो जाए। लिखकर भाषण देने वाली बुआ को अब विकास याद आया। कहती हैं कि अब पत्थर नहीं लगवाएंगी, बल्कि विकास करेंगी। जब वह भाषण पढ़ती हैं तो जनता सोती है। आश्चर्य तो इस बात का है कि बुआ हमारी है और राखी भाजपा के लोग बंधवाते हैं। दोबारा सरकार बनी तो समाजवादी पेंशन भ्00 से बढ़ाकर क्000 हजार रुपये, पुलिस भर्ती में दो साल लगते थे मगर अब ऐसा नहीं होगा। दौड़ पास करने के साथ नौकरी पक्की हो जाएगी। बेरोजगारों को विशेष प्रशिक्षण देकर नौकरी दी जाएगी। सभा का संचालन जिलाध्यक्ष डॉ। पीयूष यादव ने किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता सोनकर, इस्तकबाल कुरैशी, सतीश चौबे आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive