-सपा नेता से बदमाशों ने मांगी पांच लाख रुपये की रंगदारी

-धमकी के बाद परिवार में दहशत, पुलिस ने जांच शुरु की

-पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ

सरधना : समाजवादी व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष पंकज जैन से फोन पर पांच लाख की रंगदारी की मांग की गई है। घटना से जहां पीडि़त का परिवार खौफजदा है। वहीं पुलिस ने हड़कंप मच गया है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने मोबाइल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

पांच लाख की रंगदारी मांगी

समाजवादी व्यापार सभा जिलाध्यक्ष पंकज जैन ने बताया कि शुक्रवार को उनके फोन पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनके छोटे भाई के बारे में पूछा। इसके बाद उनसे पांच लाख रुपये की रंगदारी देने को कहा। पैसे पेट्रोल पंप पर लेकर आने को कहा। शनिवार को दोबारा उन्हें फोन कर रंगदारी मांगी गई। रंगदारी मांगने वाले ने 22 अप्रैल तक पंकज से रकम का इंतजाम करने को कहकर फोन काट दिया। सपा नेता ने इसकी शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई और थाना पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने पंकज जैन की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

तीन लोग हिरासत में

इसके बाद मोबाइल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। मामले की जांच के लिए सर्विलांस टीम की भी मद्द ली गई। मोबाइल कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर का एक मोबाइल और लैपटॉप भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। सीओ श्वेताभ पांडेय का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही खुलासा कर दिया जाएगा।

रंगदारी मांगने की लोकेशन सरधना

सपा नेता से रंगदारी मांगने वाले की लोकेशन सरधना में ही थी। सर्विलांस की जांच में यह साफ हो गया है। अशोक स्तंभ के निकट से सपा नेता को फोन कर रंगदारी मांग जा रही थी। जिस फोन से रंगदारी मांगी गई थी, वह अब स्विच ऑफ हो गया है।

आरोपी को नहीं पूरी जानकारी

सपा नेता से रंगदारी मांगने वाले को उनके विषय में पूरी जानकारी नहीं है। फोन करके पहले तो उन्होंने पंकज जैन के छोटे भाई दीपक का नाम लिया। इसके बाद कहा कि उसे पता है कि उनकी दुकान चौक बाजार में है। जबकि पंकज जैन के भाई की दुकान गंज बाजार में है। ऐसे में यह स्पष्ट है कि रंगदारी मांगने वाला कहीं बाहर का रहने वाला है।

फर्जी आईडी पर था सिम

सपा नेता पंकज जैन से रंगदारी मांगने में जिस सिम का प्रयोग किया गया है वह मेरठ के शिवशक्ति नगर निवासी महिला के नाम पर है। कुछ दिन पूर्व ही यह सिम कार्ड सरधना से जारी हुआ और एक्टिवेट भी हो गया। सर्विलांस टीम की जांच में यह बात स्पष्ट हो गई है। सीओ श्वेताभ पांडेय का कहना है कि फर्जी आईडी पर सिम कार्ड जारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive