- ताजगंज थाना प्रभारी का भी स्थानांतरण

आगरा। पावन धाम में संघ की शाखा प्रकरण के बाद एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह का तबादला एएसपी एटीएस लखनऊ किया गया है। पूर्व में मामले में चौकी इंचार्ज को निलम्बित कर दिया। एसपी सिटी के ट्रांसफर के बाद थाना प्रभारी शैलेंद्र का ट्रांसफर शिकायत प्रकोष्ठ में कर दिया गया है।

शाखा के दौरान हुआ था विवाद

18 जून को चमरौली मोड़ के पास पावन धाम कॉलोनी में दरगाह परिसर में शाखा लगने पर महिला ने विरोध कर दिया। इसके बाद पुलिस पहुंच गई और चार लोगों को पकड़ा। आरएसएस के नेताओं तक मामला गया तो मामला गंभीर हो गया। दोनों पक्षों के अपने-अपने आरोप थे।

ऊपर तक पहुंचा मामला

इसके बाद भाजपा नेताओं तक मामला गया। मामले में सीधे सीएम से शिकायत की गई। इसके बाद ही एसपी सिटी के ट्रांसफर के आदेश हुए। साथ ही इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह भी हटाए गए। पावनधाम कॉलोनी में मामला जमीन से जुड़ा हैं। वहां लोग पुरानी दरगाह बताते हैं तो आस पास के निवासी वहां पर मेले के दौरान अभद्रता का लगाते हैं।

लोगों ने लगाए थे पोस्टर

पावन धाम कॉलोनी में विवाद होने के बाद लोगों ने यह मकान बिकाऊ है कि पोस्टर लगा दिए। दर्जनों परिवार वहां के हालात देख कर मकान बेचना चाहते थे। पुलिस ने इस मामले में लोगों को पाबंद किया था। इसके बाद पुलिस फोर्स वहां पर तैनात किया गया। ये मामला ठंडा हुआ तो शाखा प्रकरण खड़ा हो गया।

एसपी सिटी के टाइम में

सिटी में सीसीटीवी का जाल का प्लान बना और उसे अंजाम तक भी पहुंचाया।

सीसीटीवी से कई वारदातों में बदमाश पहचाने गए और कई का खुलासा हुआ।

थानों पर लगा ऑर्डर बुक मैनेजमेंट सिस्टम, पीडि़तों की शिकायतें दर्ज हुई

कलर कोडिंग होने से लोगों को अपनी शिकायत की स्थिति का पता चलने लगा

शहर में कई नई चौकियों का निर्माण हुआ। थाना लोहामंडी आदर्श थाना बना।

प्रशांत वर्मा को मिला एसपी का चार्ज

उन्नाव के प्रशांत वर्मा 2014 बैच के आईपीएस हैं। इनको एसपी सिटी आगरा का चार्ज दिया गया है। इससे पूर्व वह एएसपी लखीमपुर खीरी थे।

Posted By: Inextlive