शांतिपुरम में सभा के दौरान पीएम, सीएम व डिप्टी सीएम को कहा था हिजड़ा

सिविल लाइंस और सोरांव थाने में दर्ज हुआ मामला

पीएम, सीएम और डिप्टी सीएम के खिलाफ असंसदीय शब्दों का प्रयोग कर रहीं पूर्व विधायक को न रोक पाना सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और पूर्व मंत्री बलराम यादव को भारी पड़ गया है। तीनों के खिलाफ सोमवार को रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर सिविल लाइंस और सोरांव थाने में दी गयी थी। तहरीर के आधार पर सोरांव थाने में तीनो के खिलाफ मानहानि और अभद्र टिप्पणी करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सपा प्रमुख भी पहुंचे थे सभा में

मामला 9 मार्च का है। बता दें कि फूलपुर लोक सभा उप निर्वाचन के लिए प्रचार की अंतिम तिथि यही थी। सपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए इस दिन सपा प्रमुख अखिलेश यादव खुद आए थे। शहर में रोड शो करने के बाद उन्होंने शांतिपुरम में जनसभा को सम्बोधित किया था। अखिलेश के पहुंचने से पहले सपा के प्रमुख नेता सभा के मंच पर मौजूद थे। भाषण का दौर चल रहा था। इसी दौरान पूर्व विधायक विजमा यादव को अपनी बात रखने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने अपने पूरे भाषण को पीएम, सीएम और डिप्टी सीएम पर केन्द्रित रखा और हिजड़ा, माफिया और नचनियों की पार्टी में ढोल बजाने वाले जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। इस पर बहरिया के महाप्रधान और भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेन्द्र चौधरी ने सोरांव थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। इसी के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। सिविल लाइंस थाने में तहरीर मेयर अभिलाषा गुप्ता की तरफ से दी गयी है। इस तहरीर पर भी मानहानि और अपशब्दों का इस्तेमाल करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

नंदी ने भी दिया था आपत्तिजनक बयान

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर नंद गोपाल गुप्ता ने भी योगी की सभा में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के संरक्षण मुलायम सिंह यादव पर अभद्र टिप्पणी की थी। इस मामले में सपाइयों ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। विधानसभा में बवाल हुआ और निर्वाचन आयोग ने नोटिस जारी की तो नंदी ने अपना बयान वापस ले लिया था।

Posted By: Inextlive