- इस बार विशेष होगा प्रत्याशियों के लिए कन्या पूजन

- घर बुलाकर उनसे लिया जाएगा आशीर्वाद

- अंदर खाने की जाएगी चुनावी चर्चा

AGRA इस बार नवरात्र में कन्या पूजन लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए खास होने वाला है। नवमी के दिन प्रत्याशी कन्याओं को पूजने के साथ ही उनके माता-पिता को भी लुभाने की कोशिश करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सोर्सेज की माने तो कन्या पूजन की आड़ में प्रत्याशियों ने बड़ी पार्टी आयोजित की हैं।

कन्याओं से लेंगे जीत का आशीर्वाद

नवमी के अवसर पर घर-घर में कन्या पूजन का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर छोटी-छोटी कन्याओं के साथ-साथ लांगुर के रूप में बच्चों को भोजन कराकर उन्हें दान-दक्षिणा और भेंट दी जाती हैं। ऐसे में प्रत्याशियों के लिए यह पूजन खास 'फल' देने वाला साबित हो सकता है। इसके लिए प्रत्याशियों ने कन्याओं को विशेष भेंट देने का भी प्लान बनाया है। सोर्सेज की मानें तो ट्यूजडे को प्रत्याशियों के घरों पर कन्या भोजन कराया जाएगा साथ ही उनके चरण छूकर उनसे जीत का आशीर्वाद भी लिया जाएगा।

पेरेंट्स भी आ सकते हैं भोजन में

यही नहीं, कन्या पूजन में इस बार प्रत्याशियों के द्वारा कन्या-लांगुरों के पेरेंट्स को भी न्यौता भेजा गया है। ताकि उनके साथ कन्या पूजन के साथ चुनावी चर्चा भी हो सके। ऐसे में एक पंत दो काज हो जाएंगे। मतलब कन्या पूजन से माता रानी को प्रसन्न करेंगे साथ ही उनके पेरेंट्स को दावत खिलाकर उन्हें लुभाएंगे। अब देखना यह है कि इन आयोजनों में चुनाव आयोग कहां तक प्रत्याशियों के बीच में अपनी घुसपैठ बना सकता है।

'नवमीं पर केवल कन्याओं को भोजन कराया जाएगा, जिसमें किसी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया जाएगा.'

प्रो। रामशंकर कठेरिया प्रत्याशी बीजेपी

'घर पर हर वर्ष कन्याओं को भोजन कराया जाता है, इस वर्ष भी कराया जाएगा इसमें कोई हर्ज भी नहीं है.'

उपेन्द्र सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी

Posted By: Inextlive