- नगर निगम के कार्यकारिणी कक्ष में हुई मीटिंग

- शहर के लिए 58 करोड़ के विकास कार्य प्रस्तावित

आगरा। 15 अगस्त से पहले एमजी रोड तिरंगे की रोशनी से जगमग नजर आएगा। भगवान टॉकीज से प्रतापपुरा चौराहे तक एमजी रोड पर तिरंगे की लाइट लगाई जाएंगी। ये तिरंगे की लाइट पोल पर लगाई जाएंगी। मंगलवार को नगर निगम के कार्यकारिणी कक्ष में हुई 14वें वित्त आयोग की मीटिंग में शहर के लिए 58 करोड़ के विकास कार्य प्रस्तावित किए गए। इस दौरान मेयर नवीन जैन ने कहा कि 15 अगस्त से पहले एमजी रोड पर लाइट लग जानी चाहिए। इस पर अफसरों ने सहमति जताई।

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत 52 करोड़ के कार्य प्रस्तावित

14वें वित्त आयोग के तहत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत 52 करोड़ के प्रस्तावित विकास कार्यो को स्वीकृत किया गया। शहर की विद्युत प्रकाश व्यवस्था को और समुचित बनाने के लिए लगभग 5.70 करोड़ रुपये के प्रस्तावित कार्य स्वीकृत किए गए। इसके अलावा देवरी रोड होने वाले जलभराव की समस्या से मुक्त कराने हेतु प्रस्ताव को सहमति जताई गई। प्रस्तावित भीम वाटिका से पंचगाई खेड़ा नाले तक आरसीसी नाले के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए।

मीटिंग में इन कार्यो को भी मिली स्वीकृति

- ट्री गार्ड के साथ 10 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य

- इसके लिए 4.23 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

- तीन वर्ष का अनुरक्षण किया जाएगा।

- इसमे काशीराम योजना के तहत भवनों के आसपास, आगरा कैंट के पास, कुबेरपुर वेस्ट टू-एनर्जी प्लांट, भैरों नाले से आगे, कान्हा उपवन-नारायच, नगर निगम के स्लॉटर हाउस, वाटर व‌र्क्स, जलसंस्थान से लेकर अम्बेडकर पुल यमुना किनारे तक एक लाख पौधे रोपे जाएंगे। जिस पर लगभग एक करोड़ 80 लाख की धनराशि खर्च की जाएगी। इसी योजना के अन्तर्गत शहर के प्रत्येक वार्ड में 200-200 पौधे लगाए जाएंगे। पार्को के सौन्दर्यीकरण के लिए 15 करोड़ का प्रस्ताव स्वीकृत किए गए हैं।

मीटिंग में ये रहे मौजूद

इस दौरान मीटिंग में मेयर नवीन जैन, डीएम एनजी रवि कुमार, नगर आयुक्त अरुण प्रकाश, एडीएम सिटी सचिव एडीए केपी सिंह, अपर नगर आयुक्त केबी सिंह, मुख्य वित्त लेखाधिकारी पवन कुमार, चीफ इंजीनियर अजय सिंह, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी नरेश कुमार, पर्यावरण अभियंता राजीव राठी, आशीष कुमार सिंह, संजय कटियार मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive