क्रिसमस पर यीशु दरबार व सेंट जोसेफ कैथड्रल चर्च सहित कई चर्चो में विशेष प्रार्थना

ALLAHABAD: प्रभु यीशु मसीह के आगमन पर चर्चो में विशेष प्रार्थना का आयोजन किया गया। ऑल सेंट्स कैथड्रल, सेंट जोसेफ कैथड्रल, यीशु दरबार, जमुना चर्च व सेंट पीटर चर्च में सुबह नौ बजे विशेष प्रार्थना से पहले मसीही समुदाय के लोगों ने एक-दूसरे को मेरी क्रिसमस बोलकर स्वागत किया।

प्रभु के वचन किए याद

इसके बाद प्रार्थना के जरिए प्रभु के वचनों को याद करते हुए चर्चो में पल्ली पुरोहितों ने उसका महत्व समझाया। ऑल सेंट्स कैथड्रल में पुरोहित रेव्ह। जी दाउद ने कहा कि मानवता की रक्षा और प्रेम का संदेश बांटने के लिए ही प्रभु यीशु दुनिया में आए। हम सभी को एकजुट होकर समाज में उनके संदेश को पहुंचाने के लिए आगे आना होगा।

बहुत पवित्र है आज का दिन

यीशु दरबार में मुख्य वक्ता प्रीस्ट इंचार्ज रेव्ह। जय प्रकाश ने कहा कि आज का दिन बड़ा ही पवित्र है। परमेश्वर ने जगत से सत्य, शांति, करुणा, दया व मुक्ति का मार्ग दिया। उन्होंने कहा था कि अपनी सारी मुसीबतों को, बोझ को मेरे पास लाओ, मैं तुम्हें शांति दूंगा। हमें इसके लिए प्रभु का धन्यवाद करना चाहिए। संचालन रेव्ह। सैमुअल रिचमंड ने किया।

बच्चों ने दी बेहतरीन प्रस्तुति

सांस्कृतिक आयोजन में स्नेह आश्रम के बच्चों ने बाइबिल वचन, प्रभु प्रार्थना, डांस व जिंगल बेल की मनमोहक प्रस्तुति की। सेंट जोसेफ कैथड्रल चर्च में इलाहाबाद डायसिस के बिशप डॉ। राफी मंजली व जमुना चर्च में रेव्ह। आशीष खंडेलवाल ने बाइबिल के वचनों का महत्व बताया और सभी को मेरी क्रिसमस और नए वर्ष की शुभकामनाएं दी।

सिटी लाइट्स

मेरी क्रिसमस

क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए सुबह से ही चर्चो, पार्क व मॉल में शहरियों का हुजूम उमड़ पड़ा। पत्थर गिरिजाघर के आसपास मेला का नजारा दिखा तो चर्च परिसर से लेकर सड़क तक पर युवाओं ने सेंटा क्लाज के साथ खूब सेल्फी ली। खानपान के एक दर्जन से अधिक स्टॉल पर दिनभर छोटे-छोटे बच्चे फास्ट फूड का लुफ्त उठाते रहे। चर्चो में कैंडिल जलाकर लोगों ने एक-दूसरे को मेरी क्रिसमस बोला। हाथी पार्क और चंद्रशेखर आजाद पार्क में तो सेंटा का ड्रेस पहनकर पहुंचे बच्चे हर किसी को आकर्षित करते रहे। सेंट जोसेफ कैथड्रल में क्रिसमस मेला का उद्घाटन बिशप डॉ। राफी मंजली ने किया। मेला में खानपान से लेकर डिजाइनर कपड़े के दो दर्जन से अधिक स्टॉलों पर देर रात तक शहरियों की भीड़ लगी रही।

Posted By: Inextlive