-शहर में मौजूद हैं केस्को के दो हजार से ज्यादा के बड़े बकाएदार, इनसे वसूली के लिए बनाई गई है स्पेशल टीम

-स्पेशल रेड टीम दबंग बकाएदारों पर कार्रवाई करने के लिए नहीं जुटा पा रही है हिम्मत

KANPUR : दबंग बकाएदारों से शायद केस्को की स्पेशल रेड टीमों को भी डर लग रहा है। जिसकी वजह से दो हजार से अधिक बड़े बकाएदार होने के बावजूद भी 4-4 स्पेशल रेड टीम में 26 से ज्यादा लोग भी केवल चंद डिफाल्टर्स के कनेक्शन ही काट सकी है। वहीं डिस्कनेक्शन कम होने के लिए स्पेशल रेड टीम डिफाल्टर्स के घर न मिलने का बहाना बना रही हैं।

2,370 हैं बड़े बकाएदार

केस्को ने 2,370 बड़े बकाएदारों की लिस्ट बनाई है। इनमें से ज्यादातर एक लाख से अधिक के बकाएदार हैं। इनसे न तो केस्को की डिविजनल टीमें बकाया जमा करा पा रही हैं और न ही उनके कनेक्शन काट पा रही है। इन दबंग बकाएदारों के कनेक्शन काटने की जिम्मेदारी सर्किल वाइज 4 स्पेशल रेड टीमों को सौंपी गई है।

डर के साए में टीमें निकलीं एक साथ

बुधवार को दो स्पेशल रेड टीम दबंग बकाएदारों के डिस्कनेक्शन के लिए एक साथ निकलीं। जबकि ये दोनों टीम रेड टीम केस्को की विजिलेंस टीम है। जिनमें पुलिस इंस्पेक्टर, सबइंस्पेक्टर आदि पुलिसकर्मी हैं। इन दोनों टीमों ने केवल बजरिया थाना के आसपास कर्नलगंज व चुन्नीगंज में 15 बकाएदारों के कनेक्शन काटे। वहीं एससी पाठक की अगुवाई वाली एक अन्य स्पेशल रेड टीम ने सर्किल 4 में केवल 5 डिफाल्टर्स के कनेक्शन काटे। वहीं एमजी उपाध्याय वाली स्पेशल रेड टीम तो दिनभर में केवल दो बकाएदारों के डिस्कनेक्शन कर सकी है।

नहीं चला अभियान

लाइन लॉस रोकने के लिए शुरू किया गया तारा-2 अभियान बुधवार को बिजलीघर डिवीजन में नहीं चल सका। बिजली घर परेड के एक्सईएन पीके मित्तल ने केस्को अफसरों को बताया कि डीएम के निर्देश के बावजूद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों का सहयोग नहीं मिल रहा है।

किसी और का काट दिया कनेक्शन

बुधवार को बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान के दौरान केस्को की स्पेशल टीमों ने उमादेवी और उपेन्द्र नाथ के कनेक्शन काट दिए। ये लोग पार्षद सत्येन्द्र मिश्रा के साथ केस्को मुख्यालय पहुंचे और चीफ इंजीनियर योगेश हजेला से मनमानी की शिकायत की। उन्होंने बताया कि स्वर्गीय सुन्दरलाल बकाएदार हैं, जबकि उमादेवी व उपेन्द्रनाथ हर महीने बिल जमा कर रहे हैं। चीफ इंजीनियर ने जीएम विनोद गंगवार को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है।

बॉक्स

इन एरिया में काटे गए कनेक्शन

आवास विकास कल्याणपुर 2

कल्याणपुर पनकी रोड 1

कर्नलगंज व चुन्नीगंज 15

मसवानपुर 2

Posted By: Inextlive