- व्रत रखने वालों के लिए बाजार में मावे के रोल से लेकर कुट्टू के आटे से बने बिस्किट की भी बढ़ी मांग

- बाजार में भी विभिन्न तरह के बिस्किट व मिठाई है

Meerut : नवरात्र में अगर आपके पास मिठाई बनाने का समय नहीं है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योंकि व्रत में खाई जाने वाली कई प्रकार की मिठाइयां बाजार में भी मौजूद हैं, जिन्हें खासतौर पर नवरात्र में व्रत रखने वालों को ध्यान में रखकर ही बाजार में लाया गया है। मिठाइयां भी ऐसी हैं, जिन्हें खाने के बाद आपको घर जैसा ही स्वाद मिलेगा। इसमें मावे के रोल और सूखे मेवों से बनाए लड्डू खास हैं। वहीं कुट्टू के आटे से बनाए गए बिस्किट और कई प्रकार के नमकीन लच्छे और चिप्स भी उपलब्ध हैं।

मिठाई में ये है खास

व्रत रखने वालों के लिए हर साल पेड़ा, लौकी की बर्फी, नारियल बर्फी और मिल्क केक तो रहते ही हैं, लेकिन इस बार व्रत में मावे के रोल और सूखे मेवों के लड्डू भी ले सकते हैं, जिन्हें नवरात्र के लिए तैयार किया गया है। मावे के रोल की कीमत 320 रुपए प्रति किलो और सूखे मेवों के लड्डू की कीमत 560 रुपए प्रतिकिलो है।

कुट्टू के बिस्किट हैं खास

नवरात्र में व्रत रखने वाले लोगों के लिए आलू के चिप्स, आलू का लच्छा, बादाम का लच्छा, साबूदाने के नमकीन के अलावा इस बार कुट्टू के बिस्किट भी बाजार में उपलब्ध है, जिसकी कीमत 180 रुपये प्रति किलो है। वहीं व्रत के सभी प्रकार के नमकीन की कीमत 45 रुपये प्रति पैकेट है।

नवरात्र में हर वर्ष सामान्य मिठाइयों के अलावा कई खास मिठाई भी तैयार की जाती है। इन मिठाइयों को बनाने में स्वच्छता का ध्यान रखा जाता है, क्योंकि व्रत करने वाले लोग ही इन मिठाइयों की खरीदारी करते है।

-संचित गुप्ता, राम नाथ लड्डू वाले, काली मंदिर सदर

इस बार कुट्टुू के आटे के बिस्किट व नमकीन खास तौर पर नवरात्र में व्रत करने वालों के लिए तैयार किए गए है।

रोहित बेकरी,

यहां से ले सकते हैं व्रत के लिए मिठाई और बिस्कुट

- रोहित बेकरी, सदर

- प्रेम स्वीट्स वाले, बोम्बे बाजार

- न्यू वेज, गोल मार्केट साकेत

- एवन बेकरी, थापर नगर

- राम नाथ लड्डू वाले

Posted By: Inextlive