- 22 व 23 को चलाई जाएंगी स्पेशल ट्रेनें

- होली पर यात्रियों की संख्या बढ़ने की संभावना को देखते हुए विभाग ने लिया निर्णय

HARIDWAR: होली के त्योहार पर यात्रियों को भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए रेलवे ने होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। इससे यात्रियों को हरिद्वार, ज्वालापुर, रुड़की, सहारनपुर, यमुनानगर, अंबाला कैंट, चंडीगढ़, रुपनगर आंनदपुर साहिब, यूपी, हरियाणा, पंजाब आदि जगहों पर आने जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा।

यात्रियों को नहीं होगी परेशानी

होली के त्योहार को हर कोई अपने परिवार एवं संगे संबंधियों के साथ मनाना चाहता है। हरिद्वार सिड़कुल सहित अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ी संख्या में बाहरी लोग काम करते है। इसी तरह सरकारी विभागों में भी छुट्टी के चलते कई अधिकारी कर्मचारी होली पर अपने घरों को जाएंगे। ऐसे में रेल में सफर करने वाले यात्रियों को त्योहार के दिनों में अपने घरों तक पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। इसके लिए रेलवे ने होली स्पेशल गाड़ी चलाने का फैसला लिया है। वहीं, कुछ गाडि़यों के डिब्बे भी बढ़ाने पर निर्णय लेने की बात कही है।

रेलवे ने यह की है तैयारी

रेलवे की ओर से 0ब्9ख्7 होली स्पेशल ट्रेन ख्ख्, ख्फ्, मार्च को हरिद्वार से नागला के बीच ट्रेन चलाई जाएगी। वहीं, नागला डाम से क्ख् बजे चलकर गाड़ी 7 बजे ख्ख् मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी। हरिद्वार से सुबह 9 बजे गाड़ी चलेगी।

परिवहन विभाग भी बढ़ा सकता है बसों की संख्या

परिवहन निगम भी अधिक भीड़-भाड़ वाले रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाएगा। दिल्ली के रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाएगा। दिल्ली रूट पर निगम की ओर से बसों को बढ़ाया जाएगा।

ऑफिशियल स्टैंड

होली को देखते हुए विभाग ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इससे विभिन्न स्थानों पर आने-जाने वाले यात्रियों को फायदा मिलेगा। यह ट्रेन दो दिन ख्ख् व ख्फ् को हरिद्वार से चलाई जाएगी।

एमके सिंह, एसएस

Posted By: Inextlive