खुले आसमान के नीचे पीडि़तों ने गुजारी रात

पुलिस के खिलाफ लोगों में दिखी बेहद नाराजगी

Meerut । मछेरान में बवाल, तोड़फोड़ और आगजनी के बाद गुरुवार सुबह से ही इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। जलीं झुग्गियों के कई लोगों की रात खुले आसमान के नीचे गुजरी। स्थानीय लोगों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ बेहद नाराजगी है। वहीं, गुरूवार को शहर में स्कूल और बाजार समय से खुले। इसके अलावा बवाल के दोषियों को चिह्नित कर उनकी धरपकड़ के लिए टीम गठित की गई।

बवालियों की होगी पहचान

फोटो और वीडियो के आधार पर पुलिस उपद्रवियों की पहचान में जुटी है। यही नहीं, गिरफ्तारी के डर से दर्जनों लोग भूमिगत हो गए हैं। हालांकि, बवाल के दौरान बंद की गई इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई।

आंखों में गुस्सा

बुधवार के बवाल के बाद लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति बेहद गुस्सा नजर आ रहा है। क्षेत्र से स्थानीय लोग महिलाओं को अन्य स्थानों पर भेज रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र के हिंदू परिवारों ने वहां से पलायन कर लिया है। वहां पर पुलिस बल तैनात किया गया।

पोस्टरों पर पोती कालिख

गुरुवार को मछेरान में कांग्रेस के पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा, कांग्रेस नेता मोहम्मद इमरान, इरफान, रोहताश भैया और सपा नेता सलीम भारती पहुंचे और लोगों से बातचीत की। इस बीच क्षेत्र में लगे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के पोस्टर पर कुछ लोगों ने कालिख पोत दी।

-----

बस्ती में आग लगने की जांच शुरू कर दी गई है। जिन्होंने बसों में तोड़फोड़ व आगजनी का प्रयास किया है। उनकी फुटेज के आधार पर तलाश की जा रही है।

नितिन तिवारी एसएसपी मेरठ

Posted By: Inextlive