- मेरठ से हटना चाहिए क्राइम कैपिटल का टैग

- मेरठ का जिक्र कर मोदी ने जाना मेरठ वालों का दिल

Meerut: पीएम मोदी ने अपने संबोधन में मेरठ के क्राइम पर अपना रुख स्पष्ट किया है। सूबे की सरकार बनते ही क्राइम कंट्रोल होगा तो वहीं अव्यवस्था से जूझ रहे स्पो‌र्ट्स और बैंड इंडस्ट्री को पंख मिलेगे। ऐतिहासिक शहर की साख से जुड़कर आए मोदी के विचारों का जनता ने स्वागत किया है।

मेरठ में क्राइम एक बड़ा इश्यू है। क्राइम की ओर पीएम मोदी का इशारा सराहनीय कदम है। कारोबारियों के हित और जान-माल सुरक्षित रहे इससे बड़ा क्या है?

-सर्वेश कुमार सर्राफ, सर्राफा कारोबारी

सरेराह हो रहे क्राइम से लोग पलायन करने को मजबूर हैं। क्राइम कंट्रोल सरकार का प्रथम प्रयास होना चाहिए। पीएम ने रैली में मेरठ के मुद्दों को टच किया है, यह अच्छी बात है।

-विजय आनंद, कारोबारी

ऐतिहासिक साख रखने वाला मेरठ और यहां के उद्योग शनै: शनै: साख खोते जा रहे हैं। पीएम ने मेरठ में हो रहे क्राइम को संज्ञान में लेकर बदलाव की ओर संकेत दिए हैं। मेरठ की जनता उनके वक्तव्य का स्वागत करती है।

-रजनीश कौशल, कारोबारी

पीएम ने माना है कि मेरठ वेस्ट यूपी का डेवलपमेंट द्वार है, ये वाकई ही सही बात है। हम भी मानते है कि मेरठ शहर वेस्ट यूपी का द्वार है।

-उत्तम सैनी

मेरठ विकास का द्वार है, लेकिन मेरठ का विकास नहीं हो पाया है। शहर पहले से भी पिछड़ गया है।

-राजदीप विकल

पीएम ने जो बात कही है कि शहर में क्राइम ज्यादा है। वो बिल्कुल ठीक बोला है, यूपी सरकार के राज में ही इतना बुरा हाल है।

-सागर पोसवाल

यूपी सरकार के राज में गुंडाराज तो बढ़ता जा रहा है। वास्तव में ये बात पीएम ने बिल्कुल ठीक बोली है कि शहर में क्राइम ज्यादा हो रहा है।

-रीना सिंघल

रात क्या यहां तो दिन में भी बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। लूट चोरी दिन में भी संभव है। सही में मेरठ में बहुत क्राइम है।

-दिव्या

पीएम की बात बिल्कुल सटीक है मेरठ में आए दिन क्राइम बढ़ता जा रहा है। वाकई शहर महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है।

-सतनाम कौर

--------------

प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ को वेस्ट यूपी के विकास का द्वार कहा है। वास्तव में मेरठ वेस्ट का दिल है। मगर किन्ही कारणों से विकास में पीछे छूट रहा है। इन्ही कारणों के चलते मेरठ का स्मार्ट सिटी की लिस्ट में आज तक नहीं आ पाया।

-ललित कुमार, असिस्टेंट प्रोफेसर

वास्तव में मेरठ के बिना वेस्ट का विकास संभव नहीं है। क्योंकि वेस्ट कई जनपदों का केन्द्र मेरठ ही है। इसलिए मोदी द्वारा मेरठ को विकास का द्वार बताना कोई गलत नहीं है।

-रजनीश पंवार, स्टूडेंट लीडर

Posted By: Inextlive