- पहली रेस 23 नवम्बर को

LUCKNOW: लखनऊ रेस कोर्स में एक बार फिर से घोड़ों के टॉपों की आवाजें गूजेंगी। इस सत्र में होने वाली रेस के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां पर लोगों को पोनीटेल की रेसेज के अलावा थॉरोब्रिड की रेसेज भी देखने को मिलेंगी। लोग अपने फेवरेट घोड़ों पर दांव लगा सकेंगे। सोमवार को लखनऊ रेस कोर्स में होने वाली तमाम रेसेज का कैलेंडर जारी कर दिया गया है। खास बात यह है लखनऊ रेस कोर्स में घुड़दौड़ प्रतियोगिता एंटी क्लाक वाइज आयोजित की जाती है।

लखनऊ रेस कोर्स में आयोजित एक प्रोग्राम में जीओसी मध्य यूपी सबएरिया मेजर जनरल आरएस माल्वे ने बताया कि इस सीजन की पहली रेस ख्फ् नवम्बर को होगी। यहां होने वाली रेसेज के लिए लखनऊ के लोगों को साल भर बेसब्री से इंतजार रहता है। पहली घुड़दौड़ प्रतियोगिता एमबी क्लब के देखरेख में आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक तो सात घुड़दौड़ प्रतियोगिता का शेडयूल तैयार किया गया है। इसमें एमबी क्लब रेस के बाद सात दिसम्बर को ओपन रेस होगी। फिर ख्क् दिसम्बर को मे। जं। महेन्द्र प्रताप कप के लिए घुड़दौड़ होगी। क्8 जनवरी को प्रेसीडेंट कप के लिए घुड़दौड़ प्रतियोगिता होगी तो एक फरवरी को फिर से ओपन रेस होगी। क्भ् फरवरी को ओपन रेस के बाद एक मार्च को हर साल होने वाली सबसे महत्वपूर्ण रेस आर्मी कमांडर कप की रेस होगी। इसके अलावा अभी पुलिस कप के लिए बात चीत चल रही है।

इस मौके पर ब्रिगेडियर एसएस कश्यप, कर्नल अनूप व्यास, कर्नल मुकुल सक्सेना, कर्नल अमित लांगर, रजनीश चोपड़ा, जयदीप नारायण माथुर, कुमैल यायवर हसन, पंकज रस्तोगी और इकबाल अहमद खान मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive