- सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में खुलेगी स्पो‌र्ट्स एकेडमी, नौ अक्टूबर को मध्य प्रदेश के राज्यपाल करेंगे उद्घाटन

- एकेडमी में 17 गेम्स की साल भर दी जाएगी ट्रेनिंग

VARANASI : खेल को कॅरियर बनाने की चाहत रखने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें खेल सीखने का बेहतर मौका मिलेगा। खेलों को बढ़ावा देने के लिए सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज की ओर से कैम्पस में स्पो‌र्ट्स एकेडमी की स्थापना की जा रही है। इसका शुभारंभ नौ अक्टूबर को मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव करेंगे। एकेडमी में बेहतरीन कोच क्7 खेलों की ट्रेनिंग देंगे। वक्त बीतने के साथ एकेडमी को बेहतर से बेहतर बनाया जाएगा।

सिखाएं जाएंगे क्8 खेल

क्क्फ् साल पुराना भेलूपुर स्थित सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज 70 के दशक तक खेलों के लिए मशहूर था। बीतते वक्त के साथ छात्रों की खेलों के प्रति रूचि कम हुई। इससे स्कूल के खेल का स्तर नीचे हुआ। इसका असर शहर के खेल पर भी पड़ा। खेलों को बढ़ावा देने व शहर को अच्छे खिलाड़ी देने के उद्देश्य से सीएम एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में चिंतामणि स्पो‌र्ट्स अकादमी की स्थापना की जा रही है। यह जानकारी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। विश्वनाथ दुबे ने दी। उन्होंने बताया कि एकेडमी में एथेलेटिक्स, हॉकी, हैंडबॉल, क्रिकेट, तीरंदाजी, वॉलीबॉल, कबड्डी, कुश्ती, खो-खो, फुटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, ताइक्वांडो, चक बॉल, जूडो, वुशू और मुक्केबाजी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए अच्छे कोच की तैनाती की जाएगी।

पूरे साल चलेगी ट्रेनिंग

बताया कि स्कूल के बच्चे एकेडमी का फायदा उठा सकते हैं। इसमें प्रशिक्षण पूरे साल चलेगा। ट्रेनिंग लेने वालों से फीस तो ली जाएगी लेकिन यह बहुत न्यूनतम होगी। इसके साथ ही खिलाडि़यों को अन्य तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी। एकेडमी के संचालन के लिए स्कूल कैम्पस में बड़े मैदान मौजूद हैं। इसके साथ ही इंडोर गेम्स के लिए इंडोर हॉल का इंतजाम भी कराया जाएगा। एकेडमी का उद्देश्य अच्छे खिलाडि़यों को निकालना है। साथ ही खेल के प्रति बच्चों में रुचि पैदा करना है ताकि वे इसे कॅरियर के रूप में चुन सकें।

Posted By: Inextlive