- महंगी साइकिल्स की डिमांड, दिन ब दिन बढ़ रही है इसकी सेल

GORAKHPUR: साइकिलिंग की दिवानगी लोगों के बीच दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। हर एज ग्रुप के लोग खुद को फिट एंड फाइन रखने के लिए साइकिलिंग को ही तरजीह दे रहे हैं। मार्केट में भी साइकिल खूब सेल हो रही है। इन दिनों यूथ का दिल स्पो‌र्ट्स साइकिल्स आया हुआ है। मार्केट में होलसेलर्स से लेकर फुटकर विक्रता तक सभी स्पो‌र्ट्स साइकिल को मंगवाने के साथ प्रमोट कर रहे हैं। इन दिनों मार्केट में माउंटेन साइकिल साथ ही रेस में इस्तेमाल की जाने वाली गेयर्ड साइकिल हाथों-हाथ बिक रही है।

पॉल्यूशन कम, सेहत में भी दम

साइकिल चलाने के फायदे तो किसी से छिपे नहीं हैं। इसका इस्तेमाल कर न सिर्फ फिट एंड फाइन रहा जा सकता है, बल्कि इससे काफी हद तक पॉल्युशन पर भी रोक लगाई जा सकती है। डॉक्टर्स की मानें तो आपकी फिटनेस ठीक हो तो कामकाज पर कोई फर्क नहीं पड़ता। अमूमन आज की जो आबोहवा के चलते लोग तरह-तरह की बीमारी से घिर जाते हैं। मानसिक रूप से भी तनाव में होते हैं। मगर साइकिलिंग से आप पूरी तरह से फिट हो सकते है। इतना ही नहीं इससे शहर पूरी तरह से प्रदूषण मुक्त हो सकता है।

इस समय सबसे महंगी और लेटेस्ट साइकिल एटलस अल्टीमेट है, जो 15 से 20 हजार रुपए की है। इसकी खासियत यह है कि चलाने में ज्यादा ताकत नहीं लगानी पड़ेगी। साथ ही इसमें गयेर भी मौजूद है। चलाने में बहुत ही आरामदायक है और पहाड़ों पर भी चलाने में आसानी होती है।

रोहन सेठी, साइकिल विक्रेता

Posted By: Inextlive