ओलंपियन मनीष बने इंस्पेक्टर, सीएम ने लगाए कंधे पर सितारे

- सीएम ने मनीष की मां और कोच को भी किया सम्मानित

DEHRADUN: उत्तराखंड के पहले ओलंपियन मनीष रावत को बुधवार को सीएम हरीश रावत ने मनीष के कंधे पर सितारे सजा कर इंस्पेक्टर बना दिया। उत्तराखंड में यह पहला मामला है जब स्पो‌र्ट्स कोटे के किसी खिलाड़ी को डायरेक्ट इंस्पेक्टर बनाकर प्रमोट किया गया है। इस दौरान सीएम ने इसे पुलिस विभाग की बड़ी कामयाबी बताते हुए पूरे पुलिस महकमे को बधाई दी। सीएम रावत ने कहा कि खेल विभाग के कुछ कॉलेजों को पुलिस के हवाले किया जाएगा ताकि पुलिस विभाग को खेल के लिए और भी बेहतर सुविधा ि1मल सके।

सीएम ने प्रदान की रैंक

बुधवार को कैंट रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में सीएम रावत ने उत्तराखंड पुलिस के पहले ओलम्पियन मनीष रावत को पुलिस इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट होने के बाद रैंक प्रदान की। रियो ओलम्पिक में ख्0 किमी रेस वॉक में क्फ्वां स्थान प्राप्त करने पर मुख्यमंत्री ने आरक्षी मनीष रावत की इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति को स्वीकृति दी थी।

मां और कोच भी हुए सम्मानित

सीएम ने मुख्यमंत्री ने मनीष की माता उर्मिला देवी और कोच अनूप बिष्ट को मंच पर आमंत्रित कर सम्मानित किया। खेल विभाग की तरफ से भी मनीष रावत को पांच लाख रुपए का चेक प्रदान किया गया। सीएम रावत ने खेल कोटे से पुलिस विभाग में भर्ती के लिए डीजीपी को प्रस्ताव बनाकर देने को कहा। उन्होंने हाई एल्टीट्यूड के कुछ खेल मैदानों को पुलिस विभाग के अंतर्गत देने की बात भी कही।

Posted By: Inextlive