RANCHI होटवार स्थित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में चल रहे खेल महोत्सव के दूसरे दिन कई इवेंट हुए। जिसमें स्विमिंग, बास्केट बाल, जिम्नास्टिक शामिल है। दूसरे दिन खेल महोत्सव के दौरान बास्केट बाल में झारखंड को जहां एक मैच में जीत हासिल हुई, वहीं दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। स्विमिंग में कर्नाटक की निकिता एसवी को ब्00 मीटर फ्री स्टाइल में गोल्ड मिला। कर्नाटक की रिहा सेकेंड पोजीशन पर रही तो तमिलनाडु की एश्वर्या को ब्रांज मेडल मिला।

एक में मिली जीत तो दूसरी में हार

हरिवंश राय टाना भगत स्टेडियम में चल रहे बास्केटबाल लीग के दौरान झारखंड ने तेलंगाना के खिलाफ अपना पहला मैच जीत लिया। वहीं दूसरे मैच में उसे मध्य प्रदेश के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी। वहीं अन्य मैचों में राजस्थान ने बिहार को, हरियाणा ने यूपी को, एमपी ने मणिपुर को, केरल ने बिहार को, छत्तीसगढ़ ने गुजरात को हराते हुए अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। जिम्नास्टिक की भी शुरुआत शुक्रवार को हुई। जिसमें पैरलल बार, होरिजोंटल बार, रोमन रिंग और पामेल हार्स में प्रतिभागियों ने अपना प्रदर्शन किया। आज से जिम्नास्टिक के मेडल राउंड होंगे।

निर्मला कालेज में कैरियर काउंसिलिंग

डोरंडा स्थित निर्मला कालेज में शिक्षा जागरूकता अभियान के तहत कैरियर काउंसिलिंग का आयोजन इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ क्रिएटिव कोर्स द्वारा किया गया। जिसमें स्टूडेंट्स को रोजगार प्राप्त करने की जानकारी दी गई। स्टूडेंट्स को फैशन डिजाइन, इटीरियर डिजाइन, मल्टीमीडिया, एनिमेशन, बैंक, रेलवे, डिफेंस, एसएससी की भी जानकारी दी गई। आइआइसीसी के निदेशक महबूब आलम ने स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन किया। इस मौके पर इसमाइल कादरी, अरशद और गुड्डू मौजूद थे।

परम कंप्यूटर में क्लास ख्ब् से

रातू रोड स्थित परम कंप्यूटर सेंटर में सी प्लस प्लस और कंप्यूटर साइंस की कक्षाएं ख्ब् फरवरी से शुरू हो रही है। इच्छुक स्टूडेंट्स संस्थान में आकर एडमिशन करा सकते है। यह जानकारी इस संस्थान के डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने दी।

Posted By: Inextlive