बरेली : अब स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सुबह शाम की सैर करने वाले सावधान हो जाएं. उन्हें मुफ्त में स्टेडियम में मटर गश्ती नहीं करने दी जाएगी. इसके लिए जेब ढीली करनी पडे़गी. स्टेडियम में सुबह-शाम घूमने वालों से 200 रुपये मासिक शुल्क वसूला जाएगा. स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जगह-जगह इस संबंध में नोटिस चस्पा किए गए हैं.

बिना शुल्क लेते रहते हैं ताजी हवा

रोजाना स्टेडियम में काफी संख्या में लोग सुबह शाम सैर या योगा करने के लिए पहुंचते हैं. जिनमें अधिकांश वरिष्ठ नागरिक शामिल होते हैं. बेरोकटोक आने जाने पर असामाजिक तत्व भी स्टेडियम में प्रवेश पा जाते हैं. खिलाडि़यों से किसी न किसी बात पर उलझते रहते हैं. इसका समाधान करने के लिए आरएसओ ने सुबह शाम सैर व योगा करने वालों से शुल्क वसूलने का निर्णय लिया है.

नोटिस में यह लिखा

स्टेडियम में चस्पा नोटिस में लिखा है, स्वास्थ्य लाभ के लिए आने वाले पुरुष-महिला शौकिया खिलाडि़यों व खेल प्रेमियों से निवेदन है कि वो 200 रुपये महीना या सालाना 2400 रुपये शुल्क स्टेडियम कार्यालय में अदा करके सहयोग प्रदान करें.

491 बच्चों ने जमा किया शुल्क

आरएसओ विजय कुमार ने बताया कि शुल्क वसूलने की कार्रवाई से आने-जाने वाले चिह्नित हो जाएंगे. फीस की रसीद जिनके पास होगी उन्हीं लोगों को एंट्री दी जाएगी. साथ ही स्टेडियम की आय में भी बढ़ोत्तरी होगी, जिसे व्यवस्थाओं पर खर्च किया जाएगा. अभी तक रोजाना आने वालों में से सिर्फ 491 छोटे बच्चों ने ही शुल्क जमा किया है. जबकि इससे दोगुने लोग रोज स्टेडियम पहुंचते हैं. इन सभी से नोटिस के जरिए स्टेडियम में अनुशासन व व्यवस्था बनाने के लिए फीस जमा करने की बात कही है.

Posted By: Radhika Lala