IPL 2019 हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया वार्नर ने खेली तूफानी पारी

2019-04-30T10:02:36Z

आईपीएल 2019 का 48वां मैच सोमवार को हैदराबाद बनाम पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में एसआरएच ने वार्नर के तूफानी अर्धशतक की बदौलत 45 रन से जीत दर्ज की।

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 SRH vs KXIP Match report: आईपीएल 2019 का 48वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से मात दी। इसी जीत के बाद हैदराबाद के 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं। साथ ही साथ प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद भी इस जीत के बाद हैदराबाद ने बरकरार रखी है। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने डेविड वार्नर की शानदार 81 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 212 रन बनाए। जीत के लिए पंजाब को 213 रन बनाने थे लेकिन पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी।
पंजाब की पारी, केएल राहुल का पचासा

213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने क्रिस गेल को 11 रन पर खो दिया। क्रिस गेल 3 गेंदों में 4 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार हुए। गेल का कैच मनीष पांडे ने पकड़ा। पंजाब को दूसरा झटका 71 रन स्कोर पर लगा जब मयंक अग्रवाल 27 रन बनाकर राशिद खान का शिकार हुए। मयंक अग्रवाल का कैच विजय शंकर ने पकड़ा। पंजाब का तीसरा विकेट निकोलस पूरन के रूप में गिरा। निकोलस पूरन 21 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को कैच दे बैठे। डेविड मिलर के रूप में पंजाब को चौथा झटका लगा। मिलर 11 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए। राशिद खान ने पंजाब का पांचवां विकेट भी गिराया। राशिद ने कप्तान अश्विन को पहली ही गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया।

आईपीएल 2019 का पांचवां अर्धशतक

पंजाब के लिए केएल राहुल ने आईपीएल 2019 का पांचवां अर्धशतक लगाया। इस मैच में केएल राहुल पंजाब के छठे विकेट के रूप में केन विलियमसन के हाथों खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए। लोकेश राहुल ने 56 गेंदों में 79 रन बनाए। पंजाब को सातवां झटका डेब्यू मैच खेलने वाले प्रभसिमरन सिंह के रूप में लगा। प्रभसिमरन सिंह को संदीप शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। सिमरन सिंह 16 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब का आठवां विकेट मुजीब उर रहमान के रूप में गिरा। मुजीब बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड हुए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान और खलील अहमद ने 3-3 विकेट चटकाए। इसके अलावा दो विकेट आखिरी ओवर में संदीप शर्मा को मिले।
हैदराबाद की पारी, वार्नर का पचासा
हैदराबाद को पहला झटका अच्छी शुरुआत के बाद लगा। 78 रन के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा 28 रन बनाकर मुरगन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह को कैच थमा बैठे। डेविड वार्नर ने हैदराबाद के लिए इस सीजन की 8वीं फिफ्टी जड़ी। हैदराबाद को दूसरा झटका मनीष पांडे के रूप में लगा। मनीष पांडे 36 रन बनाकर आर अश्विन का शिकार बने। मनीष पांडे का कैच मोहम्मद शमी ने पकड़ा।  कप्तान आर अश्विन ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हैदराबाद को सबसे बड़ा झटका दिया, जब खतरनाक डेविड वार्नर 81 रन बनाकर मुजीब को कैच दे बैठे।
फिर फ्लाॅप हुए विलियमसन
मेजबान SRH को चौथा झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा। विलियमसन 14 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर मुरगन अश्विन के हाथों कैच आउट हुए। मोहम्मद शमी ने हैदराबाद को पांचवां झटका मोहम्मद नबी को क्लीन बोल्ड कर दिया। नबी ने 10 गेंदों में 20 रन बनाए। हैदराबाद को छठा झटका राशिद खान के रूप में लगा। राशिद को अर्शदीप सिंह ने एक रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। हैदराबाद की ओर से विजय शंकर 7 और अभिषेक शर्मा 5 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी और आर अश्विन को दो-दो विकेट मिले। साथ ही एक-एक विकेट अर्शदीप सिंह और मुरगन अश्विन के खाते में गया।

वर्ल्ड कप से पहले फाॅर्म में लौटा ये भारतीय, IPL में हर चौथी गेंद पर लगा रहा बाउंड्री

वर्ल्डकप से पहले ये चार भारतीय IPL में हुए 'आउट ऑफ कंट्रोल', अंपायर हैं परेशान

डेविड वार्नर का आईपीएल 2019

डेविड वार्नर के इस सीजन की बात करें तो उन्होंने एक के बाद कई शानदार पारियां खेली हैं। वार्नर आईपीएल 2019 में 12 मैच खेले, जिनमें उन्होंने 69.20 के एवरेज और 143.87 के स्ट्राइकरेट से 692 रन बनाए। इसमें 8 अर्धशतक और 1 शतक शामिल रहा। ये मैच डेविड वार्नर का इस साल का आखिरी आईपीएल मैच था, जिसमें उन्होंने 56 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के लगाकर 81 रन बनाए।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.