ALLAHABAD@inext.com

ALLAHABAD: एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज में वसंत उत्सव के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय वर्कशाप का आयोजन किया गया। इसमें कलाकार अनूप बनर्जी ने तीनताल में पेशकारा, पेशबंदी, छन्द एवं कायदा की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की डॉ। रेनू जौहरी ने दिल्ली व बनारस घराने की विशेषता बताई। वहीं इविवि के प्रो। जयंत खोत ने राग पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इस मौके पर युवा कलाकार विमर्श मालवीय, आदित्य मालवीय, काजल पटेल ने भी मोहक प्रस्तुति दी।

स्वयंसेवक जायेगा, दस मतदाता लायेगा- फोटो

ALLAHABAD: सीएमपी डिग्री कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन माघ मेले में किया गया। इस दौरान नारा लगाया गया एक स्वयंसेवक जायेगा, दस मतदाता लायेगा। इसमें मतदान प्रतिशत बढ़ाने का संकल्प लिया गया। इसके बाद माघ मेला स्थित शिविर में डॉ। एसएस बनर्जी द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इसमें प्रिंसिपल डॉ। आनंद श्रीवास्तव, चीफ प्रॉक्टर डॉ। संतोष श्रीवास्तव, डॉ। उर्मिला, डॉ। उमेश आदि मौजूद रहे।

कैरियर एक्सपो में शामिल हुई नामी कंपनियां- फोटो

बीबीएस ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स में एटीआईएस द्वारा कैरियर एक्सपो-2017 का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विधाओं बीटेक, एमबीए, बीफार्मा, डिप्लोमा, बीसीए, एमसीए के 600 से ज्यादा छात्र/छात्राओं ने हिस्सा लिया। कैम्पस ड्राइव में भाग लेने वाली कम्पनियों में यू सर्टिफाई, जेनपैक्ट, यूरेका फो‌र्ब्स, ओकाया इंफोकॉम आदि ने प्रतिभाग किया। इसमें चयनित छात्रों को 03 लाख रुपये तक का सालाना पैकेज मिलेगा। चयन प्रक्रिया संडे को भी जारी रहेगी।

सिविल सेवा की तैयारी का मिलेगा अवसर

आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए आईएएस, पीसीएस परीक्षा की तैयारी हेतु नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। गांधी अकादमिक संस्थान द्वारा छात्र-छात्राओं का चयन उनकी शैक्षिक एवं आर्थिक पृष्ठभूमि के अलावा व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर होगा।

संचार व सूचना प्रौद्योगिकी पर किया फोकस- फोटो

शियाट्स में राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन हो गया। यह कार्यशाला शेफर्ड स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इलाहाबाद आईइइइ के छात्र शाखा आईइइइ यूपी के बैनर तले संचार और सूचना प्रौद्योगिकी में उभरते रुझान पर थी। समापन सत्र में ट्रिपलआईटी की डॉ। सोनाली अग्रवाल ने मूल्यांकनकर्ता और अनुसंधान के रूझान में इसके प्रयोग की जानकारी दी। डॉ। हरिमोहन सिंह ने आईपी नेटवर्क विविधता के अनुकरण के क्षेत्र में नेटवर्क सिम्युलेटर को प्रदर्शन के माध्यम से समझाया। इसमें ट्रिपलआईटी के डॉ। वेंकटेश, डॉ। आरके सिंह, राजीव पौलुस मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive