- जाम और परेशानियों के बीच आज होगी एसएससी परीक्षा

- 25 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए बनाए 29 केंद्र

Meerut : कांवड़ मेले को लेकर शहर में सभी रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं, उधर आज कर्मचारी चयन आयोग की ओर से में 29 केंद्रों पर परीक्षा भी है। ऐसे में शहर में 25 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के लिए जाम और रूट डायवर्ट होना बड़ी मुसीबत हो गया है। परीक्षार्थियों के एग्जामिनेशन सेंटरों पर पहुंचने के लिए बहुत ही मशक्कत का सामना करना पड़ेगा। पुलिस-प्रशासन के साथ शिक्षा विभाग की असल परीक्षा तो आज है।

दो पालियों में होगी परीक्षा

ग्रेजुएट लेवल की इस परीक्षा को शहर में दो पालियों में करवाया जा रहा है। दोनों पालियों में टोटल 25 हजार 56 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शहर में एग्जाम दो पालियों में 29 सेंटर्स पर होगा। पहली पाली में 15 हजार 528 और शेष परीक्षार्थी दूसरी पाली में परीक्षा देंगे। पहली पाली सुबह दस बजे से 12 बजे तक है और दूसरी पाली दोपहर दो बजे से चार बजे तक होगी।

देर न हो जाए

सुबह दस बजे से ही पहली पाली शुरू होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दो बजे से है। जिला विद्यालय निरीक्षक श्रवण कुमार यादव ने बताया कि दोनों पालियों में अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले ही सेंटरों पर पहुंचना है। अगर एडमिट कार्ड पर दिए समय से पहले या देरी से केंद्रों पर कोई परीक्षार्थी पहुंचता है तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

मोबाइल बैन

परीक्षा में अभ्यर्थियों के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट को भी केंद्र के भीतर मोबाइल फोन ले जाने की भी इजाजत नहीं है। परीक्षार्थियों के बैग आदि रखने के लिए भी व्यवस्था रहेगी, लेकिन अन्य कोई सामना अंदर नही ले जाया जा सकता है।

कांवड़ यात्रा के चलते परीक्षा की तैयारी बेशक बड़ी है। परीक्षार्थियों की संख्या और संसाधनों के अभाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन के साथ तालमेल बैठाया गया है। हर केंद्र पर एक स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती विभाग की ओर से किया गया है।

-श्रवण कुमार यादव

डीआईओएस

एडीएम सिटी का बयान दे दें

Posted By: Inextlive