- एसएसपी ने नए साल पर बिना परमीशन पार्टी किए जाने पर लगाई रोक, एसओ को दिए सख्त निर्देश

-आईबी समेत अन्य खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

-होटल, फार्म हाउस, रेस्तरां के साथ यूथ के फेवरिट प्वाइंट्स पर पुलिस की विशेष नजर

शहर में नए साल की मौज-मस्ती के बीच कोई गड़बड़ी न हो। इसके लिए पुलिस अभी से सतर्क हो गई है। पुलिस नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाले प्रोग्राम की लिस्ट तैयार करवा रही है, ताकि पुलिस आयोजन स्थल पर जाकर जमीनी हकीकत जान सके। साथ ही पुलिस ने उन प्वाइंट्स को भी चिंहित किया है, जहां पर यूथ दोस्तों के साथ पार्टी करने जाते हैं। वहां पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी, ताकि कोई बवाल न हो। इसके अलावा पुलिस ने बिना परमीशन के कोई भी प्रोग्राम करने पर रोक लगा दी है।

भीड़ का फायदा उठा सकते हैं अराजक

नए साल को लेकर आईबी, एलआईयू समेत अन्य एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों के मुताबिक नए साल की पूर्व संध्या में शहर में कई जगह प्रोग्राम की तैयारी चल रही है। इन जगहों पर हजारों की भीड़ जमा होने की उम्मीद है। ऐसे में कोई भी भीड़ का फायदा उठाकर अप्रिय घटना कर सकता है। आईबी समेत अन्य एजेंसियों से मिले इनपुट को एसएसपी ने संज्ञान में लेते हुए अफसरों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को क्राइम मीटिंग में कड़े निर्देश दिए।

नशाखोरी, अश्लीलता किसी कीमत पर नहीं

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक एसएसपी ने मीटिंग के दौरान थानेदारों से उन प्वाइंट्स के बारे में जानकारी की। जहां पर यूथ चोरी-छुपे शराब समेत अन्य नशा करने जाते हैं। साथ ही उन्होंने उन फार्म हाउस और होटल को भी चिंहित करने के लिए कहा है। जहां पर पार्टी के नाम पर नशाखोरी और अश्लीलता होती है। शहर में बिठूर थानाक्षेत्र में सबसे ज्यादा फार्म हाउस हैं और वहां पर पार्टियां भी होती हैं। जिसे देखते हुए एसएसपी ने बिठूर इंस्पेक्टर को खासतौर पर अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने नवाबगंज एसओ से गंगा बैराज पर विशेष चौकसी करने के लिए कहा है। उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि अगर किसी भी थानाक्षेत्र में इस तरह पार्टी होती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दो दिन पहले से चेकिंग

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में एसओ और सीओ को नए साल की पूर्व संध्या के दो दिन पहले चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है, ताकि पुलिस को एक्टिव देख अराजकतत्वों में खौफ पैदा हो सके। उन्होंने बैरियर लगाकर अलग-अलग टाइम पर चेकिंग करने के लिए कहा है। इसके अलावा पुलिस वाइन और बीयर शॉप में शराब पिलाने से रोकने के लिए चेकिंग करेगी। पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर भी कार्रवाई करेगी। पुलिस का फोकस विशेष रूप से कार सवारों पर रहेगा।

इन प्वाइंट्स पर रहेगी नजर

शहर में यूथ का सबसे फेवरेट प्वाइंट गंगा बैराज है। इसके अलावा रैना मार्केट, सिविल लाइंस में एक रेस्टोरेंट के पीछे मनोज शॉप, ऐलनगंज में मैगी प्वाइंट, घंटाघर, जीटी रोड में बने ढाबे, रावतपुर में कार्डियोलॉजी के बाहर मैगी प्वाइंट, रनिया में दीपू चौहान का ढाबा समेत अन्य छोटे ढाबे, जेके मंदिर के पास फास्टफूड सेंटर, ग्रीनपार्क चौराहे से परमट जाने वाली रोड, चौबेपुर रोड पर बाजपेई ढाबा समेत कई अन्य स्पॉट को पुलिस ने चिंहित किया है।

Posted By: Inextlive