-एडीजी के आदेश पर रेलवे रोड के दारोगा व सिपाही को किया सस्पेंड

-मतगणना के दिन ही बिना अनुमति के जिला छोड़कर पहुंच गए थे मुंबई

Meerut : मतगणना वाले दिन रेलवे रोड थाने में मुंबई निवासी रेलवे ठेकेदार के खिलाफ दर्ज हुए मामले में खेल करने वाले दारोगा और सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया गया कि मतगणना के दिन दारोगा और सिपाही बिना डीआईजी की अनुमति के जिला छोड़कर मुंबई पहुंच गए और ठेकेदार को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश कर दिया। रेलवे ठेकेदार के परिजनों ने एडीजी से शिकायत की। जिसके बाद कार्रवाई शुरू हुई। पूरे प्रकरण की रिपोर्ट एसएसपी ने तलब की है।

चुनाव ड्य्टी को छोड़ पहुंचा मुंबई

मुंबई निवासी सिद्धार्थ चौरसिया रेलवे में ठेकेदारी करते हैं। साथ ही एक बड़ी मीडिया हस्ती के रिश्तेदार भी हैं। इसी साल जून में वे किसी काम से मेरठ आए थे और बागपत अड्डे स्थित एक होटल में दो दिन रूके थे। सिद्धार्थ का अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार सूर्यप्रकाश से विवाद चल रहा है। सूर्यप्रकाश ने जून में ही मेरठ के रेलवे रोड थाने में सिद्धार्थ के खिलाफ मारपीट और हमले का मुकदमा दर्ज करा दिया। इस मामले में विवेचक दारोगा कामिल यादव को एक नवंबर को चुनाव मतगणना के दौरान थाना ड्यूटी पर लगाया गया था। इसके बावजूद बिना डीआईजी की अनुमति के दारोगा कामिल यादव थाने के सिपाही प्रमोद को साथ लेकर मुंबई पहुंच गए और सिद्धार्थ को गिरफ्तार करके स्थानीय अदालत में पेश कर दिया। एडीजी के आदेश पर एसएसपी ने पूरे मामले जवाब तलब किया और उक्त दरोगा व सिपाही को तत्काल रूप से सस्पेंड कर दिया।

बिना अनुमति के जिला छोड़ने और विवेचना में लापरवाही करने का मामला जानकारी में आया था। दारोगा और सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही प्रकरण पेचीदा है। मामले की फाइल तलब की गई है

-दिनेश चंद दूबे, एसएसपी मेरठ।

Posted By: Inextlive