- समाधान सम्मेलन में पुलिस कर्मचारियों ने सुनाई पीड़ा

- तबादले के मामले सुनकर मुस्कुरा पड़े पुलिस अफसर

GORAKHPUR: पुलिस कर्मचारियों के लिए आयोजित सम्मेलन में अजब-गजब मामले आए। डीजीपी के निर्देश पर चले प्रोग्राम में ज्यादातर पुलिस कर्मचारियों ने तबादले से जुड़ी समस्याएं उठाई। एक महिला कांस्टेबल के पति भी कांस्टेबल हैं। महिला कांस्टेबल ने अपने तबादले के संबंध में बड़ी ही मासूमियत से गुहार लगाई। अपना अप्लीकेशन देते हुए कहा कि 'मुझे मेरे पति से दूर मत करिए सर.' यह सुनकर पुलिस अफसर मुस्कुरा दिए। इसके अलावा कई अन्य समस्याएं भी सामने आई। एसएसपी दिलीप कुमार ने सभी समस्याओं को प्रमुखता से दूर करने का आश्वासन दिया।

कच्ची बिकती मिली तो खैर नहीं

एक पखवारे बाद एसएसपी दिलीप कुमार ने क्राइम मीटिंग ली। अपराध पर रोकथाम, पुराने मामलों के निस्तारण से ज्यादा एसएसपी कच्ची शराब बंद कराने को लेकर फोकस रहे। उन्होंने साफ कहा कि यदि कहीं पर कच्ची बिकती मिली तो थानेदार, चौकी प्रभारी और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने कहा कि मुकदमे दर्ज करने में लापरवाही की शिकायत सामने आई है। मुकदमा दर्ज करने में किसी तरह की कोताही न की जाए। उन्होंने पेडिंग पड़ी विवेचनाओं को निपटाने का निर्देश भी दिया। एसएसपी ने महिला अपराध के प्रति संवेदनशीलता से काम करने को कहा। मीटिंग में एसपी, सीओ और थानेदार मौजूद रहे।

मालखानों पर लटक जाएगा ताला

गैर जनपद तबादलों की फेरहिस्त में कई थानों के हेड मुहर्रिर भी चले जाएंगे। हेड मुहर्रिर के तबादलों से थानों के मालखानों पर ताला लटक जाएगा। नई तैनाती स्थल पर जाने के बाद हेड मुहर्रिर कम से कम एक माह तक नहीं लौट सकेंगे। उनकी गैर मौजूदगी में मुकदमों से संबंधित किसी माल को इधर-उधर नहीं किया जा सकेगा। नई जगह चार्ज लेने के बाद हेड मुहर्रिर पुरानी जगह पर चार्ज सौंपने जाते हैं। स्टॉक मिलान के बाद ही नये दीवान चार्ज लेते हैं।

तबादलों के संबंध में जो भी दिशा निर्देश जारी किए गए। उनका अनुपालन कराया जा रहा है।

दिलीप कुमार, एसएसपी

Posted By: Inextlive