- बद्दो की गिरफ्तारी न होने पर थानेदार तलब

- पूछा, कई दिन बीत जाने पर भी क्यों नहीं किया गिरफ्तार

- बद्दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम गठित

- एडीजी मुकुल गोयल ने फोन पर एसएसपी से पूछा कारण

Meerut: टीपी नगर थाने का हिस्ट्रीशीटर रह चुका कुख्यात बदमाश बदन सिंह बद्दो द्वारा उद्योगपति राजेश दीवान को धमकी देने का मामला एडीजी मुकुल गोयल के सामने उठा तो आईजी, डीआईजी और एसएसपी भी हरकत में आ गए। नए कप्तान दिनेश चंद्र दूबे ने चार्ज लेने के बाद पहले दिन रविवार को ऑफिस में एसओ परतापुर को तलब कर दिया। बद्दो की गिरफ्तारी नहीं होने का एसओ से सवाल पूछा तो एसओ ने दबिश देने की बात कहकर मामला टरकाया, जिस पर एसएसपी भड़क गए और जल्द गिरफ्तारी करने का आदेश जारी किया।

क्या था मामला

एक मई को एडीजी मुकुल गोयल मेरठ में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करने मेरठ आए थे। इस दौरान दीवान रबर इंडस्ट्रीज के निदेशक तथा रबरमैन इंटरप्राइजेज के एमडी राजेश दीवान करीब उनसे मिले थे और फफक फफक कर रो पड़े थे। आरोप लगाया था कि कुख्यात बदन सिंह बद्दो हमारी जमीन का विवाद बताकर दो करोड़ की रंगदारी मांग रहा है। छह अप्रैल को बद्दो की गाड़ी ने घर से लेकर फैक्ट्री तक पीछा किया। नौ अप्रैल को घर से ही बदन सिंह की कार मेरे पीछे लग गई।

दर्ज किया केस

दरअसल, वह डराना चाह रहे थे। दस अप्रैल को पत्‍‌नी और बच्चों के साथ जाते समय माल रोड पर बदन सिंह बद्दो और उसके गुर्गो ने कार को रोक लिया। नीचे उतारकर मुंह में पिस्टल डाल दी थी। एक मुकदमा परतापुर थाने में दर्ज है और जबकि दूसरा लालकुर्ती थाने में दर्ज है। इन मुकदमों में कार्रवाई की मांग को लेकर राजेश दीवान ने वरिष्ठ अधिकारियों से गुहार लगाई थी।

जांच में क्या पाया

एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने एसओ परतापुर सुरेंद्र नाथ से पूछा कि पूरे मामले की इंवेस्टीगेशन में क्या पाया। इस पर एसओ ने दूसरे दारोगा को जांच करने की बात कही। इस पर एसएसपी तमतमा गए और कहा कि इतना बड़ा मामला बद्दो वाला हो गया है। जिस पर लखनऊ की निगाहें भी लगी पड़ी हैं। तुमने एक दारोगा को जांच दे रखी है। खुद थानेदार हो तुम क्यों नहीं जांच कर रहे हो या फिर थानेदार का काम केवल बैठकर मॉनीटरिंग करने का होता है। इस पर एसओ जवाब नहीं दे सके। एसएसपी ने दारोगा से जांच लेकर एसओ को खुद जांच कर रिपोर्ट देने की बात कही।

पुलिस की टीम बनाई

एसएसपी के पास दोपहर को एडीजी मुकुल गोयल का फोन आया और बद्दो प्रकरण में गिरफ्तारी क्यों नहीं होने का कारण पूछा। इस पर एसएसपी ने जवाब दिया कि गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी है, जल्द ही सफलता मिलेगी। एसएसपी ने बद्दो की गिरफ्तारी के लिए एसपी क्राइम जगदीश शर्मा, एसपी सिटी ओमप्रकाश, सीओ विजय प्रताप यादव और टीपी नगर, परतापुर और लालकुर्ती इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी करने के लिए टीम गठित की है, जो दबिश देकर बद्दो को गिरफ्तार करेगी।

सपा नेता की भी होगी जांच

एसएसपी से जब सपा जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह के मामले में इंवाल्व होने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि आरोप सपा जिलाध्यक्ष पर लगा है, इसकी जांच पड़ताल कराई जाएगी। आरोपों के आधार पर किसी को गिरफ्तार करना सही नहीं है। पहले जांच होगी यदि नाम पाया जाता है तो फिर कार्रवाई होगी।

राजेश दीवान और बदन सिंह बद्दो प्रकरण को प्रमुखता पर लिया गया है। राजेश दीवान को मैंने कॉल कर पूरी जानकारी की है। बद्दो की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी गई है।

-दिनेश चंद्र दूबे

एसएसपी

Posted By: Inextlive