-कोरोना के चलते संस्कृत यूनिवर्सिटी और विद्यापीठ के स्टूडेंट्स छोड़ने लगे हैं हॉस्टल

VARANASI

कोरोनावायरस से बचने को हर कोई अपने स्तर पर उपाय कर रहा है। यूनिवर्सिटी कॉलेज बंद होने के चलते स्टूडेंट्स भी घर लौटने लगे हैं। संस्कृत यूनिवर्सिटी, विद्यापीठ में हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स बुधवार को काफी संख्या में घर निकल गये। वहीं संक्रमण को लेकर शासन के निर्देश के तहत संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय ने 20 मार्च से टीचर्स की नियुक्ति के लिए होने वाला इंटरव्यू अगले आदेश के लिए स्थगित कर दिया है। अध्यापकों की नियुक्ति के लिए यूनिवर्सिटी में 20, 21 व 22 मार्च चयन समिति बुलाई गई थी। रजिस्ट्रार राज बहादुर ने बताया कि 23 मार्च को होने वाली कार्य परिषद की बैठक भी स्थगित कर दी गई। वहीं कक्षाएं पहले ही दो अप्रैल तक स्थगित की जा चुकी हैं।

हॉस्टल में सफाई का निर्देश

विद्यापीठ के चीफ वार्डेन डॉ। विनोद सिंह ने बताया कि आसपास जिलों के रहने वाले करीब आठ छात्र बुधवार को हॉस्टल छोड़कर घर चले गए। हालांकि छात्रों को हॉस्टलखाली करने का निर्देश नहीं दिया गया है। विद्यापीठ व संस्कृत विश्वविद्यालय के वार्डेनों ने बुधवार को छात्रावास में निरीक्षण किया। इस दौरान कर्मचारियों को साफ-सफाई का निर्देश भी दिया।

ऐसे कैसे रोकेंगे कोरोना

स्टूडेंट्स के समूह में रहने के बावजूद काशी विद्यापीठ व संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रावासों में सेनेटाइजर व साबुन का अब तक कोई इंतजाम नहीं किया गया है। जिससे स्टूडेंट्स में इस संक्रमण का खतरा बना हुआ है। वहीं ऑफिस में बाहर से आने वाले लोगों ने पूछताछ की जा रही है कि वह किस काम से आए हैं। एक-दो के संख्या में लोगों को कार्यालयों में प्रवेश दिया जा रहा है। बीएसए दफ्तर के गेट का आधा चैनल बंद कर दिया गया है।

-----------------

सभी क्लासेस का एंट्रेंस एग्जाम कैंसिल

यूपी कॉलेज कैंपस स्थित उदय प्रताप पब्लिक स्कूल में कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर 25 मार्च को होने वाले सभी क्लास का एंट्रेंस एग्जाम अगले आदेश तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। प्रिंसिपल संगीता कुमार के अनुसार परीक्षा की नई डेट बाद में वेबसाइट पर घोषित होगी।

Posted By: Inextlive