गंगागुरुकुलम में स्टूडेंट्स ने डिफरेंट गेम्स में लिया हिस्स

ALLAHABAD: गंगागुरुकुलम् स्कूल की ओर से गुरुवार को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में एनुअल स्पो‌र्ट्स मीट के दौरान स्टूडेंट्स के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें स्टूडेंट्स ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया। खेल प्रतियोगिताओं की शुरुआत चीफ गेस्ट आरएएफ के कमांडेंट दिनेश चंदेल व अन्य गेस्ट द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस मौके पर कमांडेंट दिनेश चंदेल ने कहा कि खेलकूद के माध्यम से ही हम अपने राष्ट्र का सर्वागीण विकास कर सकते हैं।

अरेबियन डांस से किया मंत्रमुग्ध

शुरू में एक से लेकर तीसरी कक्षा के स्टूडेंट्स ने अरेबियन डांस की मोहक प्रस्तुति देकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके बाद चौथी व पांचवी के स्टूडेंट्स ने शाकालाका बूम-बूम की प्रस्तुति दी। इसके बाद स्कूल के पांचों सदनों के स्टूडेंट्स ने शानदार तरीके से मार्च पास्ट किया। क्रिकेट, कबड्डी, डॉज बॉल, वालीबाल समेत अन्य खेल हुए। संदीपनी सदन का प्रथम, योगानंद सदन को द्वितीय व बुद्ध एवं चिन्मय सदन तीसरे स्थान पर रहे। कार्यक्रम में प्रिंसिपल अल्पना डे से स्टूडेंट्स का उत्साह बढ़ाया। इस मौके पर स्कूल की सचिव डॉ। कृष्णा गुप्ता, कोषाध्यक्ष रवीन्द्र गुप्ता, निदेशक मधुकर गुणे, यशोवर्धन, रेखा बैद, अभिमन्यु लाड, एमपीवीएम की प्रिंसिपल सुष्मिता कानूनगो समेत अन्य टीचर्स मौजूद रहे।

सधे अंदाज में पेश किया मार्च पास्ट

सेंट एंथनी कॉन्वेंट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में वार्षिक खेलकूद का आयोजन किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट फादर रोल्फी डिसूजा, फादर जोसेफ सघायनाथन, फादर टाइटस लोबो आदि गेस्ट ने कबूरत एवं गुब्बारों को हवा में उड़ाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद स्टूडेंट्स ने सधे अंदाज में मार्च पास्ट किया। इस मौके पर क्लास सिक्स के बच्चों ने योगा, सेवेंथ के स्टूडेंट्स द्वारा ट्रैफिक के नियमों के पालन पर आधारित पीटी व क्लास एर्थ के स्टूडेंट्स द्वारा एरोबिक पीटी की प्रस्तुति की गई। उसके बाद चारों हाउस के बच्चों ने पिरामिड का प्रदर्शन करते हुए एकता का संदेश दिया। कार्यक्रम में प्रिंसिपल सिस्टर मेरी बेसिल्ला लियोन, प्रबंधक सिस्टर रोजम्मा मैथ्यू, सिस्टर जर्मिन करवाल्हो एवं सभी टीचर्स मौजूद रही। कार्यक्रम का आयोजन क्रीड़ाध्यापिका सोनिका गुप्ता एवं मीता बिस्वास ने किया।

Posted By: Inextlive