मुकदमे की पैरवी के बाद घर लौटते समय वाहन से घसीटा

विवाहिता ने पति व नंदोई समेत पांच के खिलाफ दी तहरीर

KAUSHAMBI(JNN): शादी में कम दहेज मिलने को लेकर पति द्वारा मारपीट कर घर से निकाल दिए जाने के मामले की पैरवी कर लौट रही मां-बेटी को उसके ही पति व नंदोई सहित पांच लोगों ने तमंचा सटाकर अगवा करने का प्रयास किया है। विवाहिता व उसकी मां के शोर मचाने पर इकट्ठा हुए लोगों को देख कर पति व उसके साथ रहे लोग तमंचा लहराते हुए भाग निकले हैं। मामले की तहरीर इलाकाई पुलिस को दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पति पर प्रताड़ना का अरोप

पिपरी के असरावेकला निवासी सुमन देवी पुत्री केदार की शादी पांच साल पहले पिपरी थाना क्षेत्र के ही सेंवढ़ा गांव के रहने वाले दस्सू पाल के बेटे दयाराम के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के कुछ ही दिन बाद पति ने कम दहेज को लेकर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। तब से विवाहिता घर पर है और दहेज को लेकर पति व ससुराल के अन्य लोगों के खिलाफ न्यायालय की शरण लिया। दो दिन पहले मुकदमे की पैरवी के लिए सुमन देवी अपनी मां जानकी देवी के साथ मंझनपुर न्यायालय गई थी। आरोप है कि वहां उसका पति अपने नंदोई भोला पाल निवासी करनपुर सहित पांच अन्य लोगों के साथ मिला और मुकदमे में सुलह करने की धमकी देने लगा।

भगवतपुर गांव के पास हुई घटना

इस बात का विरोध किया तो न्यायालय से बाहर निकलते ही उसको मारापीटा गया। किसी तरह बच बचाकर निकली विवाहिता और उसकी मां जब घर जाने के लिए विक्रम में बैठी थी, पति व नंदोई सहित उसके साथ रहे पांच अन्य लोगों ने उसका पीछा किया। देर शाम करीब छह बजे जब वाहन पिपरी के भगवतपुर गांव के पास पहुंचा तो पीछे से आए पति व नंदोई ने तमंचा सटाकर विक्रम चालक को रोक लिया और उसमें बैठी मां-बेटी को घसीट कर अगवा करने का प्रयास किया। इस दौरान विवाहिता व उसकी मां के विरोध करने पर उन्हें पीटा गया और मुकदमे में सुलह समझौते के लिए धमकी दी गई। चीख पुकार सुनकर इकट्ठा हुए लोगों को देखकर पति साथ रहे लोगों को तमंचा लहराते हुए भाग निकला। मामले की तहरीर बुधवार को पिपरी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है। घटना के बाद से विवाहिता व उसके परिजन दहशत में है।

Posted By: Inextlive