- लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में वेतन न मिलने से स्टॉफ परेशान

LUCKNOW:

लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में तैनात डॉक्टर्स, स्टॉफ नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है। शासन स्तर पर बातचीत के बावजूद महज आश्वासन दिया जा रहा है। जिससे डॉक्टर्स और अन्य स्टॉफ में रोष है।

शासन से नहीं किया गया नामित

लोहिया संस्थान में विलय के बाद लोहिया संयुक्त अस्पताल को हॉस्पिटल ब्लॉक नाम दिया गया है। जहां डॉक्टर्स सहित स्टॉफ की संख्या करीब 80 से 90 है। इनमें 40 के करीब डॉक्टर्स हैं। जिन्हें दो माह से वेतन नहीं मिला है। हॉस्पिटल ब्लाक के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। देवाशीष शुक्ला ने बताया कि विलय के बाद वेतन चेक पर तत्कालीन निदेशक ने साइन नहीं किए। इसके बाद डॉ। शैलेष श्रीवास्तव को प्रभार मिला लेकिन वो भी चले गए। अब यहां का प्रभार मुझे दिया गया, लेकिन अभी शासन से मुझे इसके लिए नामित नहीं किया गया है। जिससे सभी का वेतन रुका है। इस संबंध में शासन से कई बार बात भी हुई, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। ऐसे में हम सभी के सामने परिवार चलाने की समस्या आ गई है।

स्टॉफ रोज करता है घेराव

वेतन नहीं मिलने से नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ में भी भारी रोष है। पूरा स्टॉफ वेतन रोज चिकित्सा अधीक्षक का घेराव करता है। उनको भी केवल आश्वासन दिया जा रहा है।

पिछले दो माह से पूरे स्टॉफ का वेतन नहीं आया है। शासन में कई बार बैठक हुई है, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है।

डॉ। देवाशीष शुक्ला,

चिकित्सा अधीक्षक लोहिया हॉस्पिटल ब्लॉक

Posted By: Inextlive