लेडीज के साथ हो रही घटनाएं अब डराने लगी हैं। देश का हर कोना अनसेफ नजर आ रहा है। ये हालात ठीक नहीं हैं। इसमें बदलाव लाने की जरूरत है। इसमें टेलीविजन एक अहम भूमिका निभा सकता है। इसके जरिये सोसायटी को हेल्दी मैसेज दे सकते हैं।

VARANASI : 'एक रात शूटिंग में लेट हो गया। मैं टैक्सी से घर के लिए अकेले निकली थी। दिल में इतना डर था कि में सीट के नीचे छुपी रही। ड्राइवर ने मुझे इस हाल में देखा तो उसने भी उसने भी मुझे छुपे रहने की सलाह दी। जबतक घर नहीं आ गया तब तक ऊपर वाले को याद करती रही.' यह कहना है टीवी एक्ट्रेस पायल राजपूत का। मंगलवार को एक प्रोग्राम में शामिल होने बनारस आयीं पायल ने आई नेक्स्ट से ढेरों बातें की। उनके साथ आए एक्टर गौतम रोडे ने भी अपने ढेरों राज खोले।

'जरूरी है लेडीज की सेफ्टी'

मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली पायल कहती हैं कि देश में लेडीज बेहद अनसेफ हैं। उनके साथ हर रोज रेप, छेड़खानी जैसी घटनाएं हो रही हैं। जिस तरह के हालात लेडीज के लिए देश में बनते जा रहे हैं उससे तो लगता है कि उनका घर से निकलना भी दूभर हो जाएगा। कब, कहां और कौन सी लेडी सोसायटी में इंसान के रूप में घूम रहे जानवरों की हैवानियत का शिकार हो जाए, इस बारे में कोई नहीं जानता है। छोटे शहरों की क्या बात की जाए, देश की राजधानी दिल्ली और मुम्बई में भी ऐसी घटनाएं आम हैं। बेहद कड़े कानून बनाने के बाद भी ऐसे घटनाओं में कमी नहीं आई है।

खईके भांग बनारस वाला

एक सीरियल की शूटिंग के सिलसिले में बनारस में एक महीना बिताने वाली पायल को अफसोस है कि वह बनारस का भांग नहीं खा सकीं। उन्होंने सुन रखा था कि बनारस के लोग भांग के बड़े शौकीन होते हैं। वह भी भांग चढ़ाकर बनारस की मस्ती में खो जाना चाहती थीं। उनका कहना है कि बनारस दुनिया का ऐसा शहर है जहां हर शख्स जिंदादिल है। हर कोई उनकी तरह बना जाए, फिर तो पूरी दुनिया की टेंशन समझो खत्म हो गयी।

दे रहे हैं सोसायटी को मैसेज

टीवी के फेमस एक्टर गौतम रोडे कहते हैं कि टीवी सीरियल्स सोसायटी को मैसेज देने का एक अच्छा जरिया हैं। देश के करोड़ों परिवार के लोग एक साथ बैठकर सीरियल देखते हैं। लम्बे समय तक चलने वाले सीरियल्स के जरिये एक्टर और एक्ट्रेस व्यूवर के फैमिली मेम्बर्स की तरह हो जाते हैं। उनके द्वारा दिए गये मैसेजेज का इम्पैक्ट नजर आता है। गौतम कहते हैं कि उन्हें हर तरह के रोल करने हैं। पहले उन्होंने रोमांटिक स्टोरी पर बेस सीरियल में काम किया। अब एक्शन और थ्रिलर सीरियल कर रहे हैं। उनके मुताबिक टीवी पर काम करना काफी कठिन होता है।

Posted By: Inextlive