- सीसीएस यूनिवर्सिटी में एग्जाम के पहले ही दिन हजारों स्टूडेंट्स का छूटा एग्जाम

- यूनिवर्सिटी के साथ कॉलेजों में चलते रहे हंगामे, फूंका गया वीसी का पुतला

Meerut : सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेज में मुख्य परीक्षा शुक्रवार को शुरू हुई। पहले ही दिन अव्यवस्था को लेकर यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में जमकर हंगामा हुआ। बहुत से स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हुए। बहुत से स्टूडेंट्स का एग्जाम छूट गया। स्टूडेंट्स लीडर की मांग थी कि जिनकी परीक्षा छूट गई है, उन्हें दोबारा से मौका दिया जाए। यूनिवर्सिटी कैंपस में जहां स्टूडेंट्स ने डिप्टी रजिस्ट्रार का घेराव किया, वहीं मेरठ कॉलेज, डीएन कॉलेज के बाहर वीसी का पुतला फूंका।

मेरठ कॉलेज में फूंका गया पुतला

स्टूडेंटस सुबह से ही कॉलेजों के पास अपने एडमिट कार्ड के लिए पहुंच गए थे, लेकिन कॉलेज में तीनों पालियों में हुए एग्जाम में तीन सौ से अधिक स्टूडेंटस की परीक्षा तक छूट गई। स्टूडेंट लीडर राहुल कस्थला का कहना था कि अगर यूनिवर्सिटी के मुखिया के हाथ में ठीक से एग्जाम कराना नहीं है तो वह अपने पद से इस्तीफा दे दें। वहीं स्टूडेंट्स ने बताया कि काफी सारे स्टूडेंट्स को रोल नंबर के लिए लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ा, जिसकी वजह से केवल आधा या पौन घंटे का ही समय एग्जाम देने के लिए मिला। इस दौरान स्टूडेंटस ने वीसी का पुतला फूंका। मौके पर डॉ। आकाश, विकल ढाका, अंकित, अनु, सोनू, विकास शर्मा आदि सहित अन्य स्टूडेंट ने वीसी का विरोध किया।

दोबारा हो एग्जाम

यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स लीडर गगन सोम, तेजबहादुर, दीपक कुमार, देशराज, चीकू पंडित, अमित माछरा, नीमू, मनीष, शशांक चौहान आदि डिप्टी रजिस्ट्रार प्रभाष द्विवेदी का घेराव किया। स्टूडेंट्स लीडर विनित ने छात्रों की मांग बताते हुए कहा कि वीसी को दुबारा से एग्जाम करवाना होगा। यूनिवर्सिटी व संबंधित कॉलेजों में पढ़ने वाले हजारों स्टूडेंट्स का एग्जाम छूटा है। यहां तक की समय न मिल पाने की वजह से कॉपियां खाली भी देकर आए है, जो उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है। वहीं अतुल राठी का कहना था कि वीसी का अपूर्ण परीक्षा कराने से साफ जाहिर है कि उन्हें केवल अपने स्वार्थ से मतलब है न कि स्टूडेंट्स के भविष्य से। ऐसे वीसी को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मौके पर श्रीकांत चौधरी, राहुल फफूंडा, मनु भाटी, विनित ने वीसी का पूतला फूंका।

पैसा वसूली हुई है कॉलेजों में

डीएन कॉलेज, मेरठ कॉलेज, यूनिवर्सिटी सहित अन्य कॉलेजों में भी हजारों स्टूडेंट अपने एडमिट कार्ड को लेकर परेशान रहे। ऐसे में स्टूडेंट का आरोप था कि कॉलेजों ने हाथों हाथ रोल नंबर निकालने के नाम पर स्टूडेंट से पैसा वसूला जा रहा है। डीएन कॉलेज में पूर्व अध्यक्ष अंकित चौधरी ने कहा कि यूनिवर्सिटी में एजुकेशन के नाम पर इतनी धांधलेबाजी चल रही है। इससे साफ जाहिर है कि यूनिवर्सिटी केवल पैसा वसूली के खेल के लिए है न कि स्टूडेंट्स के हित के लिए। स्टूडेंट्स ने वीसी का पूतला भी फूंका। इस दौरान स्टूडेंट्स की मांग थी कि या तो एग्जाम दुबारा कराए जाए अन्यथा वीसी को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मौके पर पूर्व महामंत्री अवधेश राणा, अध्यक्ष आकाश वालिया, अरुण मचल के नेतृत्व में अनुज त्यागी, राजीव पूनिया, नवीन रस्तोगी, ललित गोयल, शिवानी आदि ने पुतला फूंका।

ग‌र्ल्स कॉलेजों में भी रही मारामारी

ग‌र्ल्स कॉलेजों में भी रोल नंबर को लेकर छात्राओं की लंबी कतारे देखने को मिली। कॉलेजों में छात्राओं को हाथों हाथ रोल नंबर निकालकर दिए जा रहे थे। ऐसे में छात्राओं के चेहरे पर एग्जाम छूटने की टेंशन भी साफ दिखाई दे रही थी।

Posted By: Inextlive