RANCHI: अगर आपके पास यूनिक बिजनेस आइडिया है। आपके पास बेहतर प्लान है तो आपको बिजनेस बढ़ाने के लिए एक बेहतर अपॉच्र्यूनिटी है। रांची में एक साथ 50 स्टार्टअप्स को उनके बिजनेस आइडिया को कैसे बढ़ाया जाए, कैसे उनका प्रोमोशन किया जाए, कैसी उनकी एचआर पॉलिसी हो, सभी तरह की प्लानिंग एक छत के नीचे होगी। जी हां, 21 मार्च को रांची में सक्सेस स्टेप ऑर्गनाइजेशन की ओर से स्मॉल एंटरप्रेन्योर को बढ़ावा देने के लिए प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें जितने भी स्टार्टअप्स हैं वो एक दूसरे के साथ अपना आइडिया शेयर करेंगे। सभी स्टार्टअप्स एक जगह बैठकर यह तय करेंगे कि उनको दूसरे स्टार्टअप से किस तरह का लाभ मिलेगा।

हर स्टार्टअप करेंगे मदद

सक्सेस स्टेप की सुधा पटनायक सिंह और राहुल कुमार सिंह ने बताया कि प्रोग्राम के तहत रांची सहित राज्य के जितने भी स्टार्टअप्स हैं उनके लिए एक स्टेज उपलब्ध होगा। जहां सभी अपना आइडिया शेयर करेंगे। अलग-अलग सेक्टर में पहले से काम करने वाले स्टार्टअप दूसरे स्टार्टअप को किस तरह से मदद करेंगे, इस पर भी चर्चा की जाएगी। हर स्टार्टअप एक दूसरे को बिजनेस बढ़ाने में, प्रोमोशन करने में, मार्केटिंग करने में, प्रोडक्ट खरीदने में सभी तरह की मदद करेंगे। इसमें छोटे एंटरप्रेन्योर को खास मौका दिया जाएगा।

सरकार भी कर रही है मदद

राज्य में स्टार्टअप को हर तरह की मदद दी जा रही है। सरकार से लेकर बड़े फं ड मैनेजर स्टार्टअप की मदद कर रहे हैं। सरकार के आईटी डिपार्टमेंट की ओर से स्टार्टअप को मदद देने के लिए स्पेशल फंड भी तैयार किया गया है। इसके अलावा कई बड़े फं ड मैनेजर हैं जो स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग कर रहे हैं। साथ ही कई अलग-अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट लोगों की टीम है जो स्टार्टअप को टेक्निकल सपोर्ट कर रही है।

Posted By: Inextlive