-आईएडीवीएलए का स्टेट वर्कशॉप कम वर्कशॉप 21 से पटना में

- सात वर्कशॉप होंगे आयोजित, नए डॉक्टरों भी सीखेंगे

PATNA : स्किन, लेप्रसी, वेनेरेलॉजी की विभिन्न बीमारियों के बारे में नए अपडेड और तकनीक के बारे में जानकारी के लिए पटना में डाक्टरों दो दिवसीय महाजुटान होगा। ख्क् और ख्ख् नवम्बर को यह आयोजन होटल मौर्या में होगा। इंडियन एसोसिएश ऑफ डर्मेटोलॉजी, वेनेरेलॉजी, लेप्रेसी एसोसिएशन (आईएडीवीएलए) का स्टेट कांफ्रेंस एंड वर्कशॉप होटल मौर्या में आर्गनाइज किया जाएगा। एसोसिएशन के चीफ पैट्रन डॉ अमरकांत झा अमर ने बताया कि इस दो दिवसीय कांफ्रेंस कम वर्कशॉप में स्किन की बीमारियों और यौन रोगों में नए अपडेट और नई तकनीक के बारे में चर्चा की जाएगी। इससे इसके नए अपडेट के बारे में जानकारी बढ़ेगी साथ ही डॉक्टरों को एक ही मंच पर आपस में मीटिंग का मौका भी होगा।

सात वर्कशॉप होंगे आयोजित

इस दो दिवसीय कार्यकम में सात वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। स्किन स्पेशलिस्ट एवं एसोसिएशन के पैट्रन डॉ अमरकांत झा अमर ने बताया कि इन दिनों लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण कई प्रकार की स्किन की बीमारियों से लोग ग्रस्त हो रहे हैं। विशेष रूप से टीनिया (दिनाई)और सोरोसिस की बीमारी में। इसके अलावा कुष्ठ रोग के निवारण में नई विधि और स्किन टोनिंग, रैसेज और हेयर ट्रांसप्लांट आदि सब्जेक्ट पर वर्कशॉप आर्गनाइज किया जाएगा। एसोसिएशन के साइंटिफिक कमेटी के मेंबर डॉ विकास शंकर ने बताया कि वे हेयर ट्रांसप्लांट पर प्रकाश डालेंगे। इसके साथ अन्य स्किन की बीमारियों पर खास होगा यह वर्कशॉप।

नेशनल प्रेसिडेंट होंगे चीफ गेस्ट

एसोसिएशन के नेशनल प्रेसिडेंट और बैंगलोर के प्रसिद्ध डॉक्टर वेंकट मैसूर चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित रहेंगे। वे वर्कशॉप का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा नेशनल वाइस प्रेसिडेंट डॉ रधुनाथ रेड्डी और एम्स, नई दिल्ली में स्किन डिपार्टमेंट से डॉ रश्मि सरकार व स्टेट प्रेसिडेंट डॉ देवेश सिन्हा व अन्य कई डॉक्टर उपस्थित रहेंगे। इस बात की जानकारी पैट्रन डॉ अमरकांत झा अमर ने दी। इसके आर्गनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ अभिषेक कुमार झा हैं।

Posted By: Inextlive