RANCHI: लैंगिक निष्पक्षता और प्राकृतिक न्याय को लेकर मुंबई में 14 से 16 अगस्त तक होने जा रहे सेमिनार में सेव इंडियन फैमिली परित्रान-झारखंड चैप्टर का प्रतिनिधिमंडल शामिल हो रहा है। सोमवार को सेव इंडियन फैमिली के झारखंड चैप्टर अध्यक्ष दीपम बनर्जी ने बताया कि इस सेमिनार में देश भर से प्रतिनिधि एकत्रित हो रहे हैं, जो लैंगिक निष्पक्षता न्याय व्यवस्था लागू करने की मांग करेंगे। सेक्शन 498 ए को जमानत योग्य बनाए जाने के साथ इसके दुरुपयोग को रोकने की मांग की जाएगी। राष्ट्रीय कांफ्रेंस में दीपम बनर्जी के साथ रांची के को-ऑर्डिनेटर रमेश पाठक, समीर कुमार झा, हजारीबाग के को-ऑर्डिनेटर संजय कुमार शामिल होंगे।

देवघर हादसे को लेकर जेएमएम का कैंडल मार्च

देवघर हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति अपनी संवदेना व्यक्त करते हुए जेएमएम महानगर ने सोमवार की शाम रांची यूनिवर्सिटी से शहीद चौक तक कैंडल मार्च निकाला। नेतृत्व महानगर अध्यक्ष पवन जेडिया ने किया। अल्बर्ट एक्का चौक पर पहुंचने के बाद मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद राज्य सरकार से मांग की गई कि श्रावणी मेले की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त की जाए। कैंडल मार्च में मुख्य रूप से सुरजीत मिर्धा, देवाशीष गायन, विरू साहू, राजीव नंदी सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता थे।

ट्रेन से कटकर महिला की मौत

सोमवार की सुबह नामकुम स्टेशन के समीप ट्रेन से कटकर 35 वर्षीया महिला की मौत हो गई। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, महिला ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रही थी। इसी क्रम में उसका पांव फिसल गया और वह ट्रेन की चपेट में आ गई।

Posted By: Inextlive