i special

-मास रेड अभियान में जुटी टीम पर हो रहे हमले से सहमे इंजीनियरों ने मांगी सुरक्षा

-राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ इलाहाबाद ने चेयरमैन व एमडी को लिखा पत्र

मास रेड अभियान में जुटी टीम पर हो रहे हमले से सहमे इंजीनियरों ने मांगी सुरक्षा

-राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ इलाहाबाद ने चेयरमैन व एमडी को लिखा पत्र

dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: dhruva.shankar@inext.co.in

ALLAHABAD: हाकिम के निर्देश पर बिजली चोरों के खिलाफ 'मास रेड' अभियान चला रहे अफसर इन दिनों खौफ में हैं। खौफ की वजह यह है कि कार्रवाई के दौरान कहीं पर उन्हें कुत्ते से कटवाया जा रहा है तो कहीं एसिड हमले किए जा रहे हैं। अब तक इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इससे नाराज इंजीनियर्स व वर्करर्स ने चेयरमैन एवं पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी अतुल निगम को लेटर लिखा है। भेजे गए लेटर में उन्होंने बगैर पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए अभियान को रोकने की मांग की है।

केस-क्

चौक एरिया में पंद्रह जुलाई को बिजली चोरों के खिलाफ चेकिंग के दौरान उपभोक्ताओं द्वारा जूनियर इंजीनियर त्रिलोकी नाथ के ऊपर एसिड फेंक दिया गया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मामले की शिकायत उन्होंने पुलिस से की है।

केस-ख्

जून में चौक एरिया स्थित महाबीरन गली में चल रही आइस फैक्ट्री में चेकिंग के दौरान फैक्ट्री के स्टाफ ने अमोनिया गैस लीक करा दी थी। इससे पूरे एरिया में हड़कंप मच गया था। बाद अधिकारियों ने आइस फैक्ट्री को सीज कर दिया था।

केस-फ्

मई में ममफोर्डगंज एरिया में चेकिंग करने पहुंची टीम पर एक उपभोक्ता ने कुत्ता छोड़ दिया था। इस पालतू कुत्ते ने अवर अभियंता राकेश कुमार को काट लिया था। यह देख म्योहाल डिवीजन के अधिशाषी अभियंता ओपी मिश्र ने तीन दिन तक अभियान रोक दिया था।

अधिकारियों को दी गई जानकारी

राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ की इलाहाबाद शाखा के सचिव विजय तिवारी ने शुक्रवार को कॉरपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार और एमडी अतुल निगम को पत्र भेजा है। लेटर में उन्होंने मास रेड अभियान के दौरान इंजीनियरों के उपर हुए हमलों की जानकारी दी है। स्थिति से वाकिफ कराते हुए उन्होंने अभियान के दौरान टीम को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

अभियंता संघ की बैठक ख्ब् को

अभियंता संघ के सचिव विजय तिवारी ने इन घटनाओं को लेकर ख्ब् जुलाई को टैगोर टाउन मुख्यालय में सभी सब स्टेशनों के इंजीनियरों की बैठक कॉल की है। उनके मुताबिक हाईकमान को जानकारी दे दी गई है। अगर तीन-चार दिन में स्पेशल टास्क फोर्स और पुलिस फोर्स नहीं दी गई तो अभियान को स्थगित कर दिया जाएगा।

पुराने केसेज

ख्ख् जून

कटिया उतारने पर कमलानगर में बवाल हो गया। बिजली चोरी करने वालों ने पावर कारपोरेशन के कर्मचारियों पर हमला बोल दिया।

फ्0 सितंबर ख्0क्भ्

बकाया बिजली बिल वसूलने गए तेलियरगंज के जेई पर हुआ था हमला

फ्0 सितंबर ख्0क्भ्

शहर पश्चिमी के सुलेमसराय इलाके में विशेष अभियान के तहत जांच करने गई बिजली विभाग की टीम पर लाठी व डंडे से हमला

0ब् जुलाई ख्0क्ब्

घूरपुर के बसवार गांव में बिजली चोरी पकड़े गई टीम पर हमला, ब्ब् लोगों पर दर्ज हुई थी रिपोर्ट

ख्फ् दिसंबर ख्0क्ख्

सिविल लाइंस सबस्टेशन में तैनात एसएसओ पर हुआ था हमला। विरोध में बंद कर दी गई थी सप्लाई

हम लोग भयमुक्त माहौल में ही कार्य कर सकते हैं। आज एसिड फेंका जा रहा है। कल को कोई गोली भी मार सकता है। जब जान ही नहीं रहेगी तो अभियान कैसे चलाया जाएगा। इसलिए यदि सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम नहीं किए जाते तो अभियान को स्थगित कर दिया जाएगा।

-विजय तिवारी

सचिव राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ इलाहाबाद

Posted By: Inextlive