- यूपीसीए की वेबसाइट पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

- सभी नए और पुराने खिलाडि़यों का होगा रजिस्ट्रेशन

GORAKHPUR: उम्र बदलकर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खुद को एडजस्ट करने वाले शातिर 'खिलाडि़यों' की दाल अब नहीं गल पाएगी। बीसीसीआई ने ऐसे खिलाडि़यों की चूड़ी कसने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने का फैसला लिया है। इसके बाद खिलाड़ी एक बार ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे फिर उसके बाद अपनी एज बढ़ा-घटा नहीं सकेंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस स्टार्ट हो चुकी है। प्रदेश के सभी खिलाडि़यों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके अभाव में कोई भी खिलाड़ी बीसीसीआई से संबद्ध कोई भी मैच नहीं खेल पाएगा।

16 जनवरी तक कराए रजिस्ट्रेशन

मंडल क्रिकेट एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी शफीक सिद्दीकी ने बताया कि यूपी के सभी खिलाडि़यों को रजिस्ट्रेशन कराना है। यूपीसीए की वेबसाइट पर इसके लिए अलग से लिंक दिया गया है, जिसपर जाकर रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। अंडर-14 से लेकर अंडर-23 और सीनियर कैटेगरी के खिलाडि़यों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना है। इसके लिए लास्ट डेट 16 जनवरी तय की गई है। उन्होंने बताया कि अंडर-23, 19 और 16 के साथ ही सीनियर कैटेगरी में मेल और फीमेल दोनों ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, लेकिन अंडर-14 में सिर्फ मेल खिलाडि़यों का ही रजिस्ट्रेशन होगा।

डॉक्यूमेंट्स भी करना है अपलोड

रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी खिलाडि़यों को इसमें अपने डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड करने हैं। शफीक सिद्दीकी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन से संबंधित अन्य डिटेल्स जानने के लिए गोरखपुर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, देवरिया, कुशीनगर के खिलाड़ी सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक सेंट एंड्रयूज कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर संपर्क कर सकते हैं। इस मौके पर उन्हें यूपीसीए से आए प्रतिनिधि से मिलने का मौका मिलेगा और वह खिलाडि़यों को फॉर्म भरने में सहयोग करेंगे।

इन डॉक्युमेंट्स की जरूरत -

- बर्थ सर्टिफिकेट

- आधार कार्ड

- फोटो

खिलाडि़यों को इस बार से यूपीसीए की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना है। सेंट एंड्रयूज कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर यूपीसीए के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। उनसे समस्या का समाधान कराया जा सकता है।

- शफीक सिद्दीकी, ज्वाइंट सेक्रेटरी, मंडल क्रिकेट एसोसिएशन

Posted By: Inextlive