फोटो चाहिए तो मौजूद हैं।

-सभी जिलों में खुलेंगे पोस्टल के एटीएम

-फिलहाल एटीएम बैंकों से नहीं जुड़े हैं

DEHRADUN: पेंशनधारियों व पोस्टल में

एकाउंटधारकों के लिए खुशखबरी। पेंशन या फिर खाते से धनराशि निकालने के लिए खाताधारकों को अब लाइन में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश में पोस्टल डिपार्टमेंट के पहले एटीएम की शुरुआत देहरादून प्रधान डाकघर से हो गई है।

एटीएम का इनॉगरेशन किया

थर्सडे को सीएम हरीश रावत ने घंटाघर के नजदीक खुले राज्य के पहले पोस्टल डिपार्टमेंट के एटीएम का इनॉगरेशन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि इंडियन पोस्टल सर्विसेज देश की सबसे प्राचीनतम सेवाओं में से एक है। देश के ग्रामीण क्षेत्रों तक बैंकिंग सुविधाएं पहुंचानी हैं, तो भारतीय डाक सेवा को बैंकिंग से जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय डाक सेवा भी बदलते दौर की आवश्यकताओं के अनुरूप खुद को बदल रही है।

डाकघर कोर बैंकिंग से जुड़ गए

डाक सेवाएं इतनी महत्वपूर्ण होने के बाद भी उतना ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उत्तराखंड परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर उदय कृष्ण ने कहा कि राज्य के सभी जिला मुख्यालय के प्रधान डाकघर कोर बैंकिंग से जुड़ गए हैं। दून में पहला एटीएम शुरु हुआ है। इसके बाद सभी जिलो में एटीएम खोल दिए जाएंगे। हालांकि अभी ये एटीएम बाकी बैंकों से नहीं जुड़े हैं। इस मौके पर डायरेक्टर पोस्टल वीके सिंह, बहादुर सिंह डाक सेवा के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive