छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सेरसा स्टेडियम के मैदान में 28वां स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टूर्नामेंट डीआरएम कप का आयोजन 09 से 22 फरवरी तक किया जाएगा। स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टूर्नामेंट का उदघाटन दक्षिण पूर्व रेलवे के जनरल मैनेजर(जीएम) पूर्णेंदु एस मिश्रा करेंगे। जानकारी के अनुसार जीएम पीएस मिश्रा 8 फरवरी को इस्ट कोस्ट रेलवे के संबलपुर डिवीजन के रायगढ़ा और संबलपुर स्टेशनों का निरीक्षण कर 9 फरवरी की सुबह 07:48 बजे चक्रधरपुर रेल मंडल पहुंचेंगे। चक्रधरपुर पहुंच कर जीएम निरीक्षण करने के साथ ही स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टूर्नामेंट का विधिवत उदघाटन करेंगे। तदोपरांत जीएम रात 11:42 बजे 18006 डाउन जगदलपुर कोरापुट हावड़ा एक्सप्रेस में लगे स्पेशल सैलून में सवार होकर हावड़ा की ओर रवाना होंगे। ज्ञात हो कि इन दिनों इस्ट कोस्ट रेलवे के जीएम का पदभार भी जीएम पीएस मिश्रा संभाल रहे हैं।

रेल कार्यालयों का समय बदला

स्टील एक्सप्रेस फुटबॉल टूर्नामेंट का लुफ्त रेलकर्मी ले सकें। इसके लिए रेल प्रशासन ने 9 से 22 फरवरी तक रेल कार्यालयों के संचालन समय में बदलाव किया है। 14 दिनों तक रेल कार्यालयों में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक कार्य संचालित होंगे। इस दौरान रेलकर्मियों को दोपहर का भोजन करने के लिए लंच ब्रेक का समय नहीं दिया जाएगा। यह आदेश पत्र पर्सनल विभाग के सीनियर डीपीओ मानिक शंकर ने जारी किया है।

90 मिनट का होगा मैच

टूर्नामेंट के सारे मैच 90 मिनट फीफा नियमों तहत खेले जाएंगे। मैच के दौरान किसी प्रकार की मतभेद रेफरी व खिलाडिय़ों के बीच ना हो इसके लिए मैच से पहले खेलने वाली टीम के साथ काउंस¨लग की जाएगी। सेरसा स्टेडियम में 6 हजार दर्शकों की बैठने के लिए जगह बनाई गई है। फुटबॉल प्रेमी गैलरी व चेयर में बैठ कर मैच का मजा ले सकेंगे वहीं महिलाओं के लिए अलग से गैलरी में बैठने की जगह होगी। मैच देखने आने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए साइकिल व मोटरसाइकिल स्टैंड की भी व्यवस्था की जा रही है।

ये टीमें होंगी शामिल

मोहम्मडन स्पोर्टिग कोलकाता, मोहन बगान कोलकाता, टीएफए जमशेदपुर, बीएसएफ जलांधर, जेएफसी जमशेदपुर, चितरंजन लोकोमोटिव वर्कशॉप, पोड़ाहाट चक्रधरपुर, केडब्लूएफसी पंजाब, यूनाइटेड क्लब कोलकाता, सेरसा गार्डेनरीच कोलकाता, एफएओ ओडिसा, हैदराबाद एलेवन, एमकेएफसी बक्सर, हैदराबाद आर्टिलरी।

Posted By: Inextlive