Australia vs New Zealand Test: करीब 1 घंटे बैटिंग कर स्मिथ ने बनाए 1 रन, दर्शकों ने खड़े होकर बजाईं तालियां

Updated Date: Fri, 03 Jan 2020 01:53 PM (IST)

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में आज से शुरु हो गया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 283 रन बना लिए। इस मैच में स्टीव स्मिथ की धीमी बैटिंग चर्चा का विषय रही।

कानपुर। ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट सिडनी में शुरु हो गया। आज टेस्ट का पहला दिन था। पहले दिन दो बल्लेबाज चर्चा में रहे। एक तरफ मार्नस लाबुछाने ने पिछले साल की फाॅर्म बरकरार रखते हुए नाबाद शतक जड़ा तो वहीं फैब फोर में शुमार स्टीव स्मिथ ने पहली पारी में इतनी धीमी बल्लेबाजी की, यह चर्चा का विषय बन गया। स्मिथ को इस पारी में पहला रन लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब एक घंटे बैटिंग करने के बाद स्मिथ के बल्ले से पहला रन निकला, तो दर्शकों ने खड़े होकर ताली बजाई।

स्मिथ ने 39 गेंदें डाॅट खेली

29 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट में बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। बीते साल स्मिथ ने एशेज टेस्ट में बैक-टू-बैक डबल सेंचुरी जड़कर खूब वाहवाही बटोरी थी। मगर शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में स्मिथ का नया अअवतार देखने को मिला। वार्नर के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद स्मिथ जब बैटिंग करने क्रीज पर आए, तो उनके लिए खाता खोलना मुश्किल हो गया। स्मिथ ने करीब 39 गेंदें डाॅट खेली, तब जाकर नील वैगनर की गेंद पर उन्होंने सिंगल लेकर पहला रन लिया।

दर्शकों ने खड़े होकर बजाई तालियां

स्मिथ के इतनी देर से खाता खोलने के बाद दर्शकों ने इस बल्लेबाज का ऐसा अभिवादन किया, मानो स्मिथ ने सेंचुरी लगाई हो। हालांकि स्टीव भी इस बात को समझ गए और उन्होंने मुस्कुराकर अपना हाथ हवा में उठाया। इस बीच जिस कीवी गेंदबाज पर स्मिथ ने पहला रन चुराया, उन्होंने भी स्मिथ की पीठ थपथपाई।

Getting off the mark off your 39th ball? A sigh of relief for Steve Smith! #OhWhatAFeeling @toyota_aus | #AUSvNZ pic.twitter.com/U3t0oS6aTn

— cricket.com.au (@cricketcomau) January 3, 2020


63 रन बनाकर लौटे पवेलियन

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स के जल्दी आउट हो जाने के बाद स्टीव स्मिथ ने पारी को संभालने की थोड़ी बहुत कोशिश की, मगर वह ज्यादा सफल नहीं हो पाए। 182 गेंदें खेलकर 63 रन बनाने के बाद स्मिथ काॅलिन डी ग्रैंडोम का शिकार बन गए। ग्रैंडहोम ने स्मिथ को राॅस टेलर के हाथों कैच आउट करवाया।
शतक लगाकर क्रीज पर डटे लाबुछाने
ऑस्ट्रेलिया के 25 साल के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुछाने के लिए नए साल की शुरआत काफी बेहतरीन रही है। पिछली फाॅर्म को बरकरार रखते हुए लाबुछाने ने सिडनी टेस्ट में पहली पारी में नाबाद 130 रन बना दिए हैं। साल 2019 में क्रिकेट के सबसे बड़े फाॅर्मेट में लबुछाने हाईएस्ट स्कोरर बने। बीते साल इस राइड हैंड बैट्समैन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 टेस्ट खेले जिसमें 67.81 की औसत से 1085 रन बनाए। इसमें तीन शतक और सात अर्धशतक भी शामिल थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.